शेयर मंथन में खोजें

सिगनिटी टेक्नोलॉजी में 54% हिस्सा खरीदेगी कोफोर्ज

आईटी कंपनी कोफोर्ज ने अधिग्रहण को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी सिगनिटी टेक्नोलॉजी (Cigniti Technologies) का अधिग्रहण 1415 रुपये प्रति शेयर पर करेगी। सिगनिटी टेक्नोलॉजी में कोफोर्ज 54% हिस्सा खरीदेगी।

 आपको बता दें कि सिगनिटी टेक्नोलॉजी एक लिस्टेड कंपनी है जो डिजिटल इंजीनियरिंग सर्विस मुहैया कराती है। कंपनी अमेरिका, यूनाइटेड किंग्डम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चेक रिपब्लिक, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर में सर्विस देती है। कंपनी भारत में स्थित डिलीवरी सेंटर के जरिए सर्विस देती है। कोफोर्ज की ओर से किए जाने वाले इस प्रस्तावित अधिग्रहण के लिए कंपनी ने सिग्निटी के प्रोमोटर्स के साथ शेयर खरीद समझौता किया है। इस अधिग्रहण में चुनिंदा पब्लिक शेयरधारक भी शामिल हैं। यह अधिग्रहण 1415 रुपये प्रति शेयर के तौर पर नकदी में किया जाएगा।

एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा है कि सिग्निटी टेक्नोलॉजी में 54% हिस्सा खरीद के लिए शेयर खरीद समझौता किया है। यह सौदा किसी भी रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन के दायरे में नहीं आता है। दोनों कंपनियां आईटी और आईटी से जुड़े इंडस्ट्री में काम करती हैं। अलग-अलग इंडस्ट्र वर्टिकल और भौगोलिक दायरे में पहुंच से अधिग्रहण के बाद आय में वृद्धि देखने को मिलेगी।
यह अधिग्रहण वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। शेयर खरीद के लिए जरूरी शर्तें, रेगुलेटरी मंजूरी को पूरी करना आवश्यक होगा। सेबी के नियम के मुताबिक इस हिस्सा खरीद के लिए ओपन ऑफर लाना अनिवार्य होगा। इसके बाद कोफोर्ज की सिग्निटी में स्थिति और मजबूत हो जाएगी। आपको बता दें कि सिग्निटी का गठन 3 सितंबर 1998 को हुआ था। वित्त वर्ष 2024 के अंत तक कंपनी की आय 814.47 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। कोफोर्ज का शेयर 2.30% गिर कर 4,985.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 02 मई, 2024)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"