शेयर मंथन में खोजें

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज (Pidilite Industries) ने बांग्लादेश में शुरू किया अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज (Pidilite Industries) की सहायक कंपनी पिडिलाइट स्पेशियलिटी केमिकल्स बांग्लादेश (Pidilite Speciality Chemicals Bangladesh) ने एक नये अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र का शुभारंभ किया है।

चिपकने वाले, सीलेंट और निर्माण रसायनों की निर्माता पिडिलाइट स्पेशियलिटी केमिकल्स का नया संयंत्र भालुका, मयमनसिंह (बांग्लादेश) में स्थित है। यह पिडिलाइट स्पेशियलिटी केमिकल्स का दूसरा संयंत्र है, जिसे 46.76 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इसका एक अन्य संयंत्र केंद्रीय बांग्लादेश के के मुंशीगंज में स्थित है।
5.9 एकड़ में फैले इस संयंत्र से पिडिलाइट की बांग्लादेश में चिपकने वाले उत्पादों के बाजार में स्थिति और मजबूत होगी। नये संयंत्र में स्थानीय बाजार के लिए फेविकोल एसएच, फेविकोल स्पीडेक्स, पेविकोल मरीन, पिगमेंट इमल्शन, पिडिटिंट और व्हाइट इमल्शन जैसे प्रमुख ब्रांड तैयार होंगे।
पिडिलाइट ने 15 साल पहले बांग्लादेश में अपनी यात्रा शुरू की थी, जो आज इसके ध्यान केंद्रित अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में से एक है। पिडिलाइट का वर्तमान में भारत के बाहर 70 से अधिक देशों में कारोबार फैला हुआ है, जबकि इसके विदेशों में 8 संयंत्र हैं।
बीएसई में पिडिलाइट इंडस्ट्रीज का शेयर 1,360.70 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज वृद्धि के साथ 1,363.40 रुपये पर खुल कर अभी तक के सत्र में 1,373.75 रुपये तक ऊपर गया है। करीब पौने 12 बजे कंपनी के शेयरों में 8.10 रुपये या 0.60% की वृद्धि के साथ 1,367.15 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 69,448.48 करोड़ रुपये है। बता दें कि पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का सर्वाधिक भाव 1,389.90 रुपये और निचला स्तर 898.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 23 अगस्त 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"