शेयर मंथन में खोजें

नूतन एविएशन में हिस्सा खरीदेगी ईजी ट्रिप प्लानर्स

ईजी ट्रिप प्लानर्स ने एक्सचेंज को जानकारी दी है कि वह नूतन एविएशन में ज्यादातर हिस्सा का अधिग्रहण करेगी। यह कंपनी गुजरात स्थित गिफ्ट सिटी (GIFT) से काम करती है। आपको बता दें कि नूतन एविएशन चार्टर सॉल्यूशन मुहैया कराती है।

 इस अधिग्रहण से ऑपरेशन में एक नया सेगमेंट जुड़ जाएगा जो कंपनी की वृद्धि में काफी मददगार साबित होगा। इसका संचालन ईज माई ट्रिप यानी 'EaseMyTrip' ब्रांड के तहत होगा। ऑनलाइन ट्रेवल सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी ईजी ट्रिप प्लानर्स नूतन एविशन में ज्यादातर हिस्से का अधिग्रहण करेगी।हालाकि कंपनी ने अधिग्रहण से जुड़ी बाकी जानकारी नहीं दी है। ईज माई ट्रिप के निवेश के बाद भी नूतन एविएशन एक स्वतंत्र कंपनी के तौर पर काम करते रहेगी। कंपनी के मुताबिक यह निवेश एक रणनीतिक फैसले के तहत लिया गया है। इसके तहत कंपनी की एक व्यापक ट्रेवल इकोसिस्टम के तहत डायवर्सिफिकेशन योजना को जारी रखना है। भारत में एयरक्राफ्ट चार्टर की मांग में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

ईज माई ट्रिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और को-फाउंडर निशांत पिट्टी ने कहा कि नूतन एविएशन एक भरोसेमंद और मुनाफे वाला चैनल है। नूतन एयरक्राफ्ट भारत के साथ विदेशों में एयरक्राफ्ट लीजिंग सॉल्यूशन का काम करती है। नूतन एविएशन के फाउंडर संजय मांडविया ने कहा कि यह सौदा ईज माई ट्रिप के न केवल ऑर्गेनिक वृद्धि को मदद करेगा बल्कि कंपनी कई अवसरों को भुनाने में भी मददगार होगा।

 

(शेयर मंथन 01 दिसंबर, 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"