शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मदरसन सुमी (Motherson Sumi Systems) खरीदें : एसएमसी (SMC)

ब्रोकिंग फर्म एसएमसी (SMC) का मानना है कि अगले एक साल में मदरसन सुमी सिस्टम्स (Motherson Sumi Systems) का शेयर 296 रुपये तक जा सकता है।
एसएमसी के अनुसार कंपनी ने चुनौतीपूर्ण वातावरण में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी को मिलने वाले नये ठेकों से इसका स्पष्ट संकेत मिलता है।
गौरतलब है कि कारोबारी साल 2013-14 की तीसरी तिमाही में इसका कंसोलिडेटेड मुनाफा बढ़ कर 250 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 103 करोड़ रुपये रहा था। अक्टूबर-दिसंबर 2013 तिमाही में कंपनी की कुल आय 20% बढ़ कर 7,989 करोड़ रुपये रही है। बीते वर्ष की इसी तिमाही में इसकी आमदनी 6,663 करोड़ रुपये रही थी। 
एसएमसी के अनुसार, इसकी प्रमुख इकाइयों ने भी अच्छे नतीजे पेश किये हैं। खास तौर पर संवर्धन मदरसन रेफ्लेक्टेक (Motherson Reflectec) की आमदनी और मार्जिन में शानदार वृद्धि हुई है। मदरसन सुमी सिस्टम्स द्वारा अधिग्रहित करने के बाद से मदरसन पेगूफॉर्म्स (Motherson Peguforms) के प्रदर्शन में भी सुधार आया है। 
ऑटो उपकरण उपलब्ध कराने वाला मदरसन सुमी सिस्टम्स भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग को इलेक्ट्रिकल डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम (ईडीएस) का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है। कंपनी 25 देशों में फैले अपने ग्राहकों को उत्पाद उपलब्ध कराती है। एसएमसी का मानना है कि कंपनी का शेयर अगले 12 महीनों में 296 रुपये तक जा सकता है। (शेयर मंथन, 03 फरवरी 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"