शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ऐम्बिट कैपिटल (Ambit Capital) को अर्थशास्त्री की तलाश

घरेलू बाजार में सक्रिय मुंबई स्थित निवेश बैंक ऐम्बिट कैपिटल (Ambit Capital) ने तीन पदों पर भर्तियों के लिए बाजार में तलाश शुरू कर दी है।

 ऐम्बिट को कुशल अर्थशास्त्री के साथ-साथ मिडकैप सेक्टर लीड की भी आवश्यकता है। वहीं अपनी घरेलू बिक्री टीम को बढ़ाने के लिए सेल्सपर्सन की भी नियुक्ति की जानी है। ऐम्बिट कैपिटल को अपनी कुशल रणनीतिकार और आर्थिक टीम के लिए एक अर्थशास्त्री की आवश्यकता है, जिसे देश के उच्च विश्लेषकों के साथ काम करने का अवसर मिलेगा और बाजार में सबसे बड़े संस्थागत निवेशकों से सीधे जुड़ने का भी लाभ मिलेगा। इस पद के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक डिग्री के साथ लिखने की बढ़िया शैली और तनावग्रस्त स्थिति में काम करने की क्षमता होनी चाहिए। 

ऐम्बिट कैपिटल को मिडकैप क्षेत्र मे बैंक के बढ़िया और साफ-सुथरे पोर्टफोलिओ में शामिल शेयरों को कवर करने के लिए मिडकैप सेक्टर लीड की तलाश है। निवेशकों के लिए कंपनियों के बारे में रिसर्च करने के बाद अब इन कंपनियों पर विस्तार से काम करने के लिए एक मिडकैप सेक्टर लीड की आवश्यकता है। इस पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार को किसी प्रतिष्ठित ब्रोकरेज कंपनी में रिसर्च में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। इस पद के लिए या तो सीए या सीएफए (एआईएमआर) या फिर किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री होना आवश्यक है।

अपनी घरेलू सेल्स टीम को बढ़ाने के लिए ऐम्बिट को एक अनुभवी सेल्सपर्सन की आवश्यकता है, जिसे ब्रोकिंग से लेकर घरेलू फंड मैनेजिंग में कम से कम तीन साल का अनुभव हो। उम्मीदवार में वित्तीय स्टेटमेंट समझाने की कुशल क्षमता और बाजार अफवाहों के बावजूद बिक्री बढ़ाने की काबिलियत होनी जरूरी है। इस पद के लिए उम्मीदवार के पास सीए या सीएफए (एआईएमआर) या फिर किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। (शेयर मंथन, 05 मार्च 2014) 

 

 

 

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"