शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार को किन शेयरों पर रहेगी खास नजर (Stocks to Watch)

आज सोमवार को खबरों की वजह से जिन शेयरों पर खास नजर रहेगी, उनमें मारुति सुजुकी, ओएनजीसी, सिप्ला, अरबिंदो फार्मा, ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स, डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज और इंडसइंड बैंक शामिल हैं। 

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने गुजरात संयंत्र से उत्पादन शुरू करने की तारीख को तीन से छह महीने पहले खिसका कर यहाँ जनवरी 2017 से उत्पादन शुरू करने की कोशिशें कर रही है, क्योंकि अगले साल के मध्य तक उसकी गुड़गाँव और मानेसर इकाइयों का उत्पादन अपनी अधिकतम क्षमता के स्तर को छू लेगा।
ओएनजीसी (ONGC) की सहायक कंपनी ओएनजीसी विदेश ने रूस की कंपनी ओएओ रॉसनेफ्ट की एक इकाई में 15% हिस्सेदारी खरीदी है। रॉसनेफ्ट दुनिया की सबसे बड़ी सूचीबद्ध कंपनी है। ओएनजीसी विदेश ने यह हिस्सेदारी 1.3 अरब डॉलर (8,635 करोड़ रुपये) में ली है।
दवा कंपनी सिप्ला (Cipla) की सहायक कंपनी सिप्ला ईयू ने दो अमेरिकी कंपनियों, इन्वाजेन फार्मास्युटिकल्स इंक और एक्सेलान फार्मास्युटिकल्स इंक को कुल 55 करोड़ डॉलर में खरीदा है।
अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) को सालाना 9.2 करोड़ डॉलर की बिक्री वाली दवा टेलमिसार्टन टैबलेट के जेनेरिक रूप के लिए अमेरिकी एफडीए (USFDA) से मंजूरी मिल गयी है।
ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) को पीएफ प्रिज्म की संक्रमण-रोधी दवा वीफेंड के जेनेरिक रूप के लिए अमेरिकी एफडीए से मंजूरी मिली है।
डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज (Dr. Reddy's Laboratories) अमेरिकी बाजार में अपनी दो दवाओं, एम्लोडिपाइन बेसिलेट और एटॉर्वास्टेटिन कैल्सियम टैब्लेट को बाजार से वापस ले रही है।
इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) को आरबीआई ने सतर्कता सूची से हटा लिया है। इसमें विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी तय सीमा से नीचे आ जाने के बाद आरबीआई ने यह कदम उठाया है और विदेशी निवेशकों पर इसके शेयर खरीदने पर लगा प्रतिबंध हट गया है। (शेयर मंथन, 07 सितंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"