शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इन्फोसिस (Infosys) ने दी मार्जिन को लेकर चेतावनी, शेयर फिसला

infosysप्रमुख आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने निवेशकों के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल में मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी छमाही में मार्जिन पहले से कमजोर रहने की चेतावनी दी है, जिसके बाद मंगलवार के कारोबार में इसका शेयर लगातार कमजोर बना रहा।

कंपनी के सीओओ प्रवीण राव और सीएफओ एम डी रंगनाथ ने संकेत दिया है कि दूसरी छमाही का मार्जिन पहली छमाही से कम रहेगा। कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर 2015 की तिमाही के लिए कहा है कि इस दौरान छुट्टियाँ होने के चलते इसके प्रमुख ग्राहकों की ओर से खर्च में कमी आने और इसके चलते मार्जिन घटने की संभावना है। हालाँकि इसके बाद चौथी तिमाही में इसने प्रदर्शन में सुधार आने की उम्मीद जतायी है।
कंपनी ने निवेशकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल में संकेत दिया कि ऊर्जा और टेलीकॉम जैसे प्रमुख व्यवसायों में कंपनी को अब भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस चेतावनी के बाद भी कंपनी ने साल 2015-16 के दौरान नियत विनिमय दर (कॉन्स्टैंट करंसी) के आधार पर आय में 10-12% वृद्धि होने के पिछले अनुमान को नहीं बदला है।
इन्फोसिस का शेयर बीएसई में पिछले बंद भाव 1080.20 रुपये की तुलना में आज 1082.00 रुपये पर खुला, मगर इसके बाद कमजोर होता गया। सत्र के मध्य में यह 1052.05 रुपये तक फिसला। अंत में यह 19.10 रुपये या 1.77% की गिरावट के साथ 1061.10 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 17 नवंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"