1.5% से अधिक चढ़ा कैडिला हेल्थकेयर (Cadila Healthcare) का शेयर

बाजार में गिरावट के बावजूद प्रमुख दवा कंपनी कैडिला हेल्थकेयर (Cadila Healthcare) के शेयर भाव में 1.5% से ज्यादा की मजबूती देखने को मिल रही है।

कैडिला हेल्थकेयर ने जानकारी दी है कि जायडस कैडिला को अमेरिकी औषधि नियामक यूएसएफडीए (USFDA) ने बेटामेथासोन डीप्रोपियोनेट क्रीम, एम्लोडिपिन और एटोरवास्टेटिन गोलियों के लिए हरी झंडी दिखा दी है।
बेटामेथासोन डीप्रोपियोनेट क्रीम का उपयोग त्वचा की विभिन्न बीमारियों (जैसे एक्जिमा, चमड़ी की सूजन, एलर्जी, दाने) के उपचार के लिए किया जाता है। वहीं एम्लोडिपिन रक्तचाप को कम करती है, जबकि एटोरवास्टेटिन का उपयोग उच्च कोलेस्ट्रॉल के इलाज के लिए आहार और व्यायाम के संयोजन में किया जाता है।
कंपनी क्रीम का उत्पादन अपने अहमदाबाद में स्थित टॉपिकल संयंत्र में करेगी, जबकि एम्लोडिपिन और एटोरवास्टेटिन गोलियों का उत्पादन एसईजेड, अहमदाबाद में स्थित संयंत्र में किया जायेगा।
दूसरी तरफ बीएसई में कैडिला हेल्थकेयर का शेयर 349.20 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में आज बढ़त के साथ 352.00 रुपये पर खुला। 355.40 रुपये का ऊपरी स्तर छूने के बाद 3 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 5.65 रुपये या 1.62% की बढ़ोतरी के साथ 354.85 रुपये के भाव पर लेन-देन हो रही है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी का शेयर 450.95 रुपये तक चढ़ा और 330.65 रुपये के निचले भाव तक फिसला है। (शेयर मंथन, 14 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : जून 2020 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"