शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एनसीएलएटी (NCLAT) ने आईएलऐंडएफएस (IL&FS) से माँगा बकाया कर्ज का विवरण

खबर है कि एनसीएलएटी (NCLAT) ने आईएलऐंडएफएस (IL&FS) को समूह की 13 कंपनियों की बकाया देय राशि का विवरण देने का निर्देश दिया है।

एनसीएलटी ने लेनदारों का भी विवरण माँगा है ताकि ऋणदाताओं को बकाया भुगतान जारी किया जा सके। अध्यक्ष न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता में एनसीएलटी की दो सदस्यीय पीठ ने आईएलऐंडएफएस के नवनियुक्त बोर्ड को कर्ज की जानकारी मुहैया करवाने को कहा है।
साथ ही एनसीएलएटी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि आईएलऐंडएफएस समूह की कंपनियों के लिये समाधान योजना (Resolution Plan) बढ़ाने को लेकर सरकार पर कोई रोक नहीं है।
मामले की सुनवाई के दौरान पीठ ने यह भी कहा कि आईएलऐंडएफएस और समूह की 300 से अधिक कंपनियों के समाधान के लिए नवनियुक्त बोर्ड और सरकार द्वारा जो भी कदम उठाया जाता है, उसके लिए अपीलीय न्यायाधिकरण की मंजूरी लेनी होगी। इससे पहले कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने आईएलऐंडएफएस के लिए समाधान योजना पेश की थी। मंत्रालय के अनुसार पूरी समाधान प्रक्रिया दिवाला और दिवालियापन संहिता, 2016 में मौजूद नियमों पर आधारित है।
एनसीएलएटी मामले में अगली सुनवाई 08 अप्रैल को करेगी, जिसमें समूह की कंपनियों के खिलाफ प्रतिबंध पर बैंकिंग नियामक आरबीआई (RBI) के पक्ष की सुनवायी होगी। (शेयर मंथन, 30 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"