शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कर्नाटक में नेत्रवती नदी के किनारे मिला सीसीडी (CCD) के संस्थापक का शव

मशहूर कॉफी चेन कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) या सीसीडी के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) का शव मैंगलोर, कर्नाटक में नेत्रवती नदी के किनारे पर मिल गया है।

सिद्धार्थ दो दिन से लापता थे। सिद्धार्थ को आखिरी बार 29 जुलाई की शाम 6 बजे देखा गया, तब वे अपनी कार से उतरे थे। उन्होंने अपने ड्राइवर से कहा था कि वे पुल पर टहलने के लिए जा रहे हैं। मगर जब सिद्धार्थ एक घंटे से अधिक समय तक वापस नहीं आये तो ड्राइवर ने परिवार से संपर्क किया।
इसके बाद पुलिस उनकी खोज में जुट गयी थी। दरअसल सिद्धार्थ द्वारा कथित तौर पर लिखी गयी एक चिट्ठी सामने आयी थी, जिसमें उन्होंने एक प्राइवेट इक्विटी निवेशक और आयकर विभाग पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। हालाँकि आयकर विभाग ने चिट्ठी में सिद्धार्थ के दस्तखत पर सवाल उठाये हैं। आयकर विभाग के अनुसार रिकॉर्ड में जो दस्तखत हैं वो चिट्ठी से मेल नहीं खाते।
वीजी सिद्धार्थ कैफे कॉफी डे के संस्थापक हैं, जिसकी मूल कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज (Coffee Day Enterprises) है। सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमुंत्री एसएम कृष्‍णा के दामाद भी हैं।
वीजी सिद्धार्थ ने आईटी कंपनी माइंडट्री में हाल में अपनी 20.41% हिस्सेदारी लार्सन ऐंड टुब्रो को बेची थी। साथ ही सीसीडी को कोका कोला को बेचने की भी खबरें आयी थीं।
इस खबर से कॉफी डे एंटरप्राइजेज का शेयर 20% गिर गया है। बीएसई में कॉफी डे का शेयर 154.05 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज सुबह 123.25 रुपये पर खुला, जो इसका दैनिक निचला सर्किट स्तर है।
करीब 10 बजे भी यह 30.80 रुपये या 19.99% की कमजोरी के साथ 123.25 रुपये पर ही है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 2,603.68 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 31 जुलाई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"