शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा में तेजी का रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 48,590 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 47,900 रुपये पर सहारा रह सकता है।

चांदी में निचले स्तर पर बिकवाली होने की संभावना है और कीमतों को 66,500 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 65,800 रुपये पर सहारा रह सकता है। डॉलर के मजबूत होने के कारण आज सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है जबकि निवेशकों की नजर इस सप्ताह केंद्रीय बैंक की आगामी प्रमुऽ बैठकों पर है। पिछले सत्र के दौरान करीब एक महीने के निचले स्तर से उबरने के बाद आज डॉलर में 0.1% की बढ़त दर्ज की गयी है। बेंचमार्क 10-वर्षीय यूएस ट्रेजरी यील्ड भी 1.6431% तक बढ़ गया है, जिससे गैर-ब्याज वाले सोने की अवसर लागत बढ़ गयी। कारोबारियों की नजर गुरुवार को बैंक ऑफ जापान और यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) की बैठक पर है। केंद्रीय बैंक में से कोई भी नीति में बदलाव की घोषणा करने की संभावना नहीं है, लेकिन ईसीबी यह पता लगा सकता है कि मुद्रास्फीति के दबाव नीति को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।
अमेरिकी फेडरल रिजर्व और बैंक ऑफ इंग्लैंड की भी अगले सप्ताह बैठक होने वाली है। बैंक ऑफ इंग्लैंड की ब्याज दर-सेटर सिल्वाना टेनरेरो ने कहा कि उन्हें यह तय करने के लिए और समय चाहिये कि सरकार की नौकरी बचाने वाली योजनाओं का अंत श्रम बाजार को कैसे प्रभावित कर रहा है। (शेयर मंथन, 26 अक्टूबर 2021)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"