शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में सीमित दायरे में तेजी का रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में सीमित दायरे में तेजी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 48,300 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 47,400 रुपये पर सहारा रह सकता है।

चांदी में बिकवाली होने की संभावना है और कीमतों को 65,000 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 64,000 रुपये पर सहारा रह सकता है। पिछले सत्र में दो सप्ताह से अधिक समय में अपने सबसे निचले स्तर के करीब पहुँचने के बाद सोने की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है। सोमवार को जो बाइडेन द्वारा फेड चेयरमैन पॉवेल को दूसरे चार साल के कार्यकाल के लिए नामित करने के बाद डॉलर इंडेक्स 16 महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गया था, जबकि बढ़ती मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रीय बैंक जल्द ही ब्याज दरें बढ़ा सकता है। पॉवेल और ब्रेनार्ड दोनों को सीनेट, जो वर्तमान में बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा नियंत्रित है लेकिन विभाजित है, द्वारा उनकी फेड नेतृत्व भूमिकाओं में पुष्टि करने की आवश्यकता है।

ईसीबी के नीति निर्माता फ्रेंकोइस विलेरॉय डी गलहौ ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी और मुद्रास्फीति में उछाल से यूरोपीय सेंट्रल बैंक की मार्च में अपनी बांड खरीद को कम करने की योजना में बदलाव का वारंट नहीं है। अक्टूबर में अमेरिकी घरेलू बिक्री अप्रत्याशित रूप से बढ़ी, लेकिन कम आपूर्ति के बीच उच्च कीमतों के कारण पहली बार खरीदारों ने बाजार को दरकिनार करना जारी रखा। चीन के प्रीमियर ली केकियांग ने कहा है कि चीन की अर्थव्यवस्था को नये दबाव का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए अधिकारियों को आक्रामक तरीके से आर्थिक उपायों को शुरू करने से बचना चाहिये। (शेयर मथन, 23 नवंबर 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"