एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) : श्रीनिवासन वैद्यनाथन मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त

देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने श्रीनिवासन वैद्यनाथन (Srinivasan Vaidyanathan) को मुख्य वित्तीय अधिकारी (Chief Financial Officer) या सीएफओ नियुक्त किया है।

बैंक ने प्रबंधन पुनर्गठन किया है, जिसमें इसके अवलंबी सीएफओ शशिधर जगदीशन (Sashidhar Jagdishan) वित्तीय गतिविधियों के प्रमुख बने रहेंगे। साथ ही उन पर कानूनी और सचिवीय, मानव संसाधन, कॉर्पोरेट संचार, अवसंरचना, प्रशासन, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व और 'चेंज एजेंट ऑफ बैंक' की अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी।
एचडीएफसी बैंक ने घोषणा की है कि वैद्यनाथन जगदीशन को रिपोर्ट करना जारी रखेंगे। वैद्यनाथन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, कॉस्ट ऐंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के फेलो हैं। साथ ही वे एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल अकाउंटेंट्स, यूनाइटेड किंगडम के फेलो और सीएमए, यूएसए के सदस्य भी हैं।
बीएसई में एचडीएफसी बैंक का शेयर 2,173.75 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज गिरावट के साथ 2,161.60 रुपये पर खुल कर अभी तक के सत्र में 2,139.50 रुपये तक नीचे फिसला है, जो इसके पिछले एक महीने का निचला स्तर है। करीब 11 बजे बैंक के शेयरों में 25.40 रुपये या 1.17% की गिरावट के साथ 2,148.35 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 5,87,416.91 करोड़ रुपये है। बता दें कि पिछले 52 हफ्तों में बैंक के शेयर का सर्वाधिक भाव 2,502.90 रुपये और निचला स्तर 1,884.40 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 23 अगस्त 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"