मसाबा (Masaba) ब्रांड में 51% हिस्सा खरीदेगी आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल (ABFRL)

आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल (ABFRL) हाउस ऑफ मसाबा लाइफस्टाइल (House of Masaba Lifestyle) ब्रांड में 51% हिस्सेदारी खरीदने जा रही है।

इस अधिग्रहण से एबीएफआरएल अगले 5 साल में 500 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य लेकर चल रही है। हाउस ऑफ मसाबा लाइफस्टाइल की प्रमोटर मशहूर डिजाइनर मसाबा गुप्ता हैं। आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल ने मसाबा में 51% हिस्सेदारी 90 करोड़ रुपये में खरीदने के बाध्यकारी समझौते (बाइंडिंग टर्म शीट) पर हस्ताक्षर किया है।
मसाबा में हिस्सा खरीदने से कंपनी को युवा और डिजिटल ग्राहकों तक पहुँच बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह अधिग्रहण कंपनी को ब्रांडेड ब्यूटी एंड पर्सनल केयर की श्रेणी में प्रवेश करने में भी मददगार साबित होगा। कंपनी ने डीटूसी (डायरेक्ट टू कंज्यूमर) चैनल के जरिये इस श्रेणी में कदम रखने की योजना बनायी है। इसमें महिला खरीदारों की संख्या में बढ़ोतरी, लोगों की आय में बढ़ोतरी और डिजिटल असर में तेजी शामिल हैं। इस ब्रांड के तहत संपूर्ण लाइफस्टाइल से जुड़े अलग-अलग रेंज, जैसे अपैरल, एक्सेसरीज,ब्यूटी और दूसरे लाइफस्टाइल उत्पाद भी शामिल होंगे।
हाउस ऑफ मसाबा लाइफस्टाइल का गठन वर्ष 2014 में हुआ था। मसाबा लाइफस्टाइल की आय पर 2021-22 में कोरोना का असर देखने को मिला। हालाँकि इसमें ब्यूटी कारोबार शामिल नहीं है, जो करीब 30 करोड़ रुपये का है। आदित्य बिड़ला ग्रुप को 60-90 दिनों में यह सौदा पूरी होने की उम्मीद है। हालाँकि सौदा पूरा होने के लिए नियामक मंजूरियाँ मिलना जरूरी है।
आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल के प्रबंध निदेशक आशीष दीक्षित ने कहा है कि यह करार तेजी से बढ़ रहे ब्यूटी ऐंड पर्सनल केयर श्रेणी में पहुँच बढ़ाने के लिए काफी अहम है। हाउस ऑफ मसाबा की संस्थापक मसाबा गुप्ता का कहना है कि कंपनी की युवाओं में पहले से अधिक पहुँच है। साथ ही इस करार से डिजिटल फर्स्ट रणनीति को भी मजबूती मिलेगी।
इससे पहले फरवरी 2021 में एबीएफआरएल ने फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी के साथ भी साझेदारी की थी। इसने जनवरी में डिजाइनर ब्रांड सव्यसाची में भी 51% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। (शेयर मंथन, 14 जनवरी 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"