शेयर मंथन में खोजें

एमएसईडीसीएल से टीपीआरईएल को सोलर प्रोजेक्ट के लिए लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला

टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी लिमिटेड यानी टीपीआरईएल (TPREL) को महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड यानी एमएसईडीसीएल से लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है। कंपनी को यह लेटर ऑफ अवॉर्ड महाराष्ट्र के सोलापुर में 200 मेगा वाट सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए मिला है।

कंपनी को यह प्रोजेक्ट 18 महीनों के भीतर पूरा करना होगा। यह समय पावर परचेज एग्रीमेंट यानी पीपीए (PPA) के पूरा होने के साथ शुरू हो जाएगा। कंपनी को यह प्रोजेक्ट कंपिटिटिव बिडिंग के जरिए मिला है। टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी लिमिटेड ने रिवर्स-ई ऑक्शन के जरिए हासिल किया है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से सालाना करीब 43.29 करोड़ टन कार्बन डाईऑक्साइड की मात्रा में कमी आएगी। प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद यह सबसे मजबूत सोलर पीवी (PV) प्रोजेक्ट्स की सूची में शामिल होगा।

टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष खन्ना ने कहा कि कंपनी के पास 6.5 गीगावाट की मौजूदा क्षमता है। इस प्रोजेक्ट के बाद कंपनी की स्थिति और मजबूत हो जाएगी। कंपनी की राज्य में क्लीन और भरोसेमंद पावर मुहैया कराने के मामले में मौजूदगी आने वाले समय में और बढ़ जाएगी। इस ऑर्डर के बाद कंपनी की रिन्युएबल पावर की क्षमता 6,503 मेगा वाट हो गई है। इसमें 3,909 मेगा वाट इंस्टॉल्ड क्षमता है। कुल क्षमता में 2981 मेगा वाट सोलर, 928 मेगा वाट विंड पावर शामिल है। इसके अलावा 2,594 मेगा वाट का काम अलग-अलग चरणों में है। आपको बता दें कि टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी लिमिटेड टाटा पावर की सब्सिडियरी है। टाटा पावर का शेयर बीएसई (BSE) पर 0.17% गिर कर 202.25 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 21 मार्च, 2023)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"