शेयर मंथन में खोजें

बैटरी स्वैपिंग स्टेशन के लिए VoltUp और BSNL ने मिलाया हाथ

बैटरी-ए-सर्विस (BaaS) स्टार्टअप वोल्टअप (VoltUp) ने बुधवार (22 मार्च) को कहा कि उसने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए बीएसएनएल (BSNL) के साथ साझेदारी की है। शुरुआत में साझेदारी के तहत गुरुग्राम में बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पूरे गुरुग्राम में चार स्थानों पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन बनाये जाएँगे, जिससे 150 से अधिक चार्जिंग डॉक का बुनियादी ढांचा सक्षम होगा। इसे साल के अंत तक हरियाणा और अन्य शहरों में 30 स्थानों पर विस्तारित किया जाएगा।

इसके अलावा, वोल्टअप और बीएसएनएल के बीच साझेदारी उच्च ऑटोमोबाइल घनत्व वाले प्रमुख शहरों में विस्तारित होगी, ताकि अंतिम मील कनेक्टिविटी एजेंटों को अपने दैनिक उपयोग में इलेक्ट्रिक दोपहिया और तीन-पहिया वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। वोल्टअप सर्कल के बिजनेस हेड निखिल माथुर ने कहा कि शहरों में जगह एक बड़ी बाधा है और ई-2 पहिया और ई-3 पहिया वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट की उपलब्धता चुनौतीपूर्ण हो सकती है।

बीएसएनएल के महाप्रबंधक गणेश चंद्रा ने कहा कि वोल्टअप के साथ साझेदारी स्वच्छ ऊर्जा को अपनाने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने को बढ़ावा देने की दिशा में एक नया रास्ता खोलती है। चार्जिंग स्टेशनों का एक घना नेटवर्क भारत में सफलता की कहानी बनने के लिए बैटरी स्वैपिंग के लिए आवश्यक है।

(शेयर मंथन, 22 मार्च 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"