शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी की संकेत - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 522 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 532 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। शीर्ष अमेरिकी और चीनी व्यापार अधिकारियों ने पहले चरण के व्यापार सौदे के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि किये जाने के बाद एलएमई और एसएचएफई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि निवेशक फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल के इस सप्ताह के अंत में जैक्सन होल में अमेरिकी मौद्रिक नीति को लेकर भाषण का इंतजार कर रहे है। इसके अलावा, इंडोनेशिया में फ्रीपोर्ट-मैकमोरन के ग्रासबर्ग कॉपर एंड गोल्ड खदान में निरंतर प्रदर्शन और एलएमई में तांबे के कम होते भंडार के कारण भी तांबे की कीमतों में तेजी दर्ज की।
जिंक की कीमतें 193 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 197 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन में इस्पात उत्पादन में तेजी से जिंक की माँग के कारण कीमतें नौ महीने से अधिक समय के उच्चतम स्तर पर पहुंच गयी है। लेड की कीमतें 152 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 156 रुपये के स्तर पर
पहुँच सकती हैं। यूएस-चीन व्यापार वार्ता और घरेलू स्तर पर पर्याप्त तरलता के कारण अल्पावधि में उच्च स्तर पर लेड कीमतों में उतार-चढ़ाव की उम्मीद है। निकल की कीमतों को 1,090 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,130 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। इंडोनेशियाई एनपीआई संयंत्रा में हड़ताल के कारण आपूर्ति को लेकर चिंता बढ़ गयी है और निवेशकों को लांग पोजिशन में बढ़ोतरी के लिए प्रेरित किया।
एल्युमीनियम की कीमतें 142 रुपये के पास सहारा के साथ 145 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। कस्टम विभाग के अनुसार जुलाई में चीन ने 390,000 टन से अधिक एल्युमीनियम आयात किया है। यह पिछले 11 से अधिक वर्षों में सबसे अधिक मासिक आयात है। ट्रेंडर सुमितोमो कॉर्प को उम्मीद है कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में जापानी एल्युमीनियम प्रीमियम मौजूदा 79 डॉलर से बढ़कर 90 डॉलर प्रति टन हो जायेगा। (शेयर मंथन, 26 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"