शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएम

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे (मार्च) की कीमतें 693 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 685 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

एसएचएफई और एलएमई दोनों में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है। क्योंकि निवेशकों ने पिछले हफ्तें की अमेरिकी रोजगार की बेहतर की रिपोर्ट से तेजी से आर्थिक सुधार की उम्मीद बढ़ने की ओर ध्यान दिया।
जिंक की कीमतें 219 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 216 रुपये, लेड की कीमतें 165 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 161 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। जिंक ट्रीटमेंट शुल्क, जिससे खननकर्ता जिंक कंसेन्टेंट को रिफाइन करने के लिए स्मेल्टरों को भुगतान करते हैं, खदानों से कम आपूर्ति के कारण एक साल पहले के 300 डॉलर से कम होकर 2021 200 डॉलर प्रति टन रह जाने की संभावना है। इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के अनुसार, बैटरी में जिंक की वार्षिक माँग 2020 में केवल 600 टन थी, लेकिन 2030 में यह आँकड़ा बढ़कर 77,500 टन होने का अनुमान है। निकल की कीमतों के
नरमी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना है और कीमतों को 1,178 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,203 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। निकल और स्टेनलेस स्टील की दिग्गज कंपनी चीन के तिंगशान होल्डिंग ग्रुप, हूयायू कोबाल्ट और बैटरी मटेरियल बनाने वाली कंपनी सीएनजीआर एडवांस्ड मटेरियल को 100,000 टन निकल मैट मुहैया करायेगा। रूस में उत्पादन करने वाली प्रमुख निकल कंपनियों में से नोरिल्स्क निकल का उत्पादन, जो पानी की कमी के कारण रुक गया था, फिर से शुरू कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों में 177 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 174 रुपये तक गिरावट हो सकती है। अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने कुल 18 देशों से मिश्र धातु एल्यूमीनियम शीट पर अंतिम एंटी-डंपिंग शुल्क लगा दिया है जिसमें जर्मनी से आयात पर 242.8% शुल्क शामिल है। (शेयर मंथन, 08 मार्च 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"