शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 4,780 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 4,670 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

ओपेक और उसके सहयोगियों ने अप्रैल में आपूर्ति में वृद्धि नहीं करने पर सहमति के बाद तेल की कीमतों में कल तेज उछाल के बाद आज फिर से बढ़त देखी जा रही है। पेट्रोलियम निर्यातक देशों (ओपेक) और सहयोगियों के संगठन, ओपेक प्लस, क्योंकि वे कोरोना वायरस वायरस की महामारी की माँग में अधिक ठोस सुधार का इंतजार कर रहे है। ओपेक और सहयोगियों के संगठन के अप्रैल में आपूर्ति में वृद्धि नहीं करने के लिए सहमत होने के बाद दोनों कॉन्टैंक्ट गुरुवार को 4% से अधिक बढ़ गये। रूस और कजाकिस्तान को छोटी छूट के साथ अप्रैल में तेल उत्पादन में वृद्धि हुई है। निवेशक आश्चर्यचकित है कि सऊदी अरब ने पिछले दो महीनों में तेल की कीमतों में तेजी के बाद भी अप्रैल तक प्रति दिन 1 मिलियन बैरल की अपनी स्वैच्छिक कटौती बनाये रखने का फैसला किया है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेज उठापटक होने की संभावना है और कीमतों को 202 रुपये के स्तर पर रुकावट और 196 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 05 मार्च 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"