शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतें नरमी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती है। तांबे की कीमतें 7,38-7,47 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

तांबे की कीमतों ने कल काफी कम दायरे में कारोबार किया क्योंकि 2021 करीब आ रहा है, लेकिन अक्सर वैश्विक आर्थिक स्वास्थ्य के मापदंड के रूप में देखी जाने वाली धातु लगातार तीसरे वार्षिक बढ़त की ओर अग्रसर है। एक सरकारी सूत्र के अनुसार पेरू की सरकार अभी भी एक समझौते तक पहुँचने से दूर है जो एमएमजी लिमिटेड की विशाल लास बंबास तांबे की खदान को फिर से शुरू करना सुनिश्चित करेगी। चिली के खननकर्ता एंटोफागास्टा ने अगले साल कुछ चीनी स्मेल्टरों को ट्रीटमेंट और रिफाइनिंग शुल्क 65 डॉलर प्रति टन और 6.5 सेंट प्रति पाउंड पर आपूर्ति करने पर सहमति व्यक्त की है। मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बुधवार को कहा कि चीन के शीर्ष तांबा स्मेल्टरों ने 2022 की पहली तिमाही में तांबा कॉन्संटेट के लिए फ्लोर ट्रीटमेंट और रिफाइनिंग चार्ज पिछली तिमाही के बराबर ही रखा है। निकल में भी खरीदारी देखी जा सकती है, और कीमतों को 1,545 रुपये के करीब सहारा और 1,575 बाधा रह सकता है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सोमवार को दक्षिण-पूर्वी सुलावेसी प्रांत में 1.8 मिलियन टन उत्पादन क्षमता वाले एक नये फेरोनिकल संयंत्रा का उद्घाटन किया।

जिंक की कीमतें 286-290 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। बिजली की अधिक कीमतों ने कुछ जिंक स्मेल्टरों को परिचालन स्थगित करने के लिए मजबूर किया है और कुछ विश्लेषकों का मानना है कि सर्दियों के दौरान स्थिति कठिन बनी रहेगी। लेड की कीमतें 184-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 223 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 227 रुपये स्तर पर पहुँच सकती है। एल्कोवा कॉर्प ने दो साल के लिए स्पेन में अपनी सैन सिप्रियन सुविध में प्राथमिक एल्युमीनियम उत्पादन को समाप्त करने के लिए श्रमिकों के साथ एक समझौता किया, क्योंकि यूरोपीय ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के कारण बिजली उपयोगकर्ताओं पर भारी दबाव है। (शेयर मंथन, 31 दिसंबर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"