शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान, एल्युमीनियम को 230 रुपये पर सहारा रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतें मिले-जुले रुझान के साथ कारोबार कर सकती है। तांबे की कीमतें 732-742 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

फेड द्वारा आक्रामक संकेत जारी करने के बाद कल शंघाई और एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में गिरावट हुई। फेड बैठक के मिनट से पता चला कि ब्याज दरों में वृद्धि जल्दी और तेजी से हो सकती है, और समिति के कुछ सदस्य ब्याज वृद्धि के तुरंत बाद स्टीमुलस में कटौती का समर्थन करते हैं। रिफाइंड तांबे के आयात के लिए चीन का यांगशान तांबा प्रीमियम, चीन की आयात मांग का एक अच्छा मापदंड, घटकर 78 डॉलर प्रति टन हो गया, जो अगस्त के बाद से सबसे कम है।
निकल में भी बिकवाली देखी जा सकती है, और कीमतों को 1,530 रुपये के करीब सहारा और 1,569 रुपये बाधा रह सकता है। जिंक में खरीदारी हो सकती है और कीमतें 287-292 रुपये, लेड की कीमतें 184-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 230 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 233 रुपये स्तर पर पहुँच सकती है। लंबे समय तक बिजली की अधिक कीमतों और आपूर्ति में व्यवधन की चिंताओं के कारण एल्युमीनियम और जिंक की कीमतों में कल बढ़ोतरी हुई है। एलएमई के पंजीकृत गोदामों में मार्च के मध्य से एल्युमीनियम के स्टॉक में 50% से अधिक की गिरावट आयी है। एल्युमीनियम बाजार शीर्ष उत्पादक चीन पर भी केंद्रित है जहां इंडोनेशिया द्वारा निर्यात पर प्रतिबंध के कारण कोयले की कीमतों में तेजी आयी है। (शेयर मंथन, 07 जनवरी 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"