शेयर मंथन में खोजें

सुजलॉन को 954 मेगावाट का बड़ा ठेका

सुजलॉन एनर्जी की सहायक (सब्सीडियरी) कंपनी रीपावर सिस्टम्स एजी को कनाडा में 954 मेगावाट तक का ठेका मिला है।

रीपावर ने क्यूबेक (कनाडा) में 5 परियोजनाओं के लिए ईडीएफ एनर्जीज नोवेल्स और आरईएस कनाडा के साथ करार किया है। इसके तहत 2011-2015 के दौरान रीपावर कम-से-कम 748 मेगावॉट की क्षमता के संयंत्र लगायेगी। साथ ही, इस करार में 206 मेगावॉट की अतिरिक्त क्षमता का विकल्प भी रखा गया है। इस तरह यह ठेका 954 मेगावाट तक का हो सकता है। हाल ही में सुजलॉन को आस्ट्रेलिया की कंपनी इन्फीजेन एनर्जी से 42 मेगावॉट के टर्बाइन की आपूर्ति का ठेका मिला था।

सुजलॉन एनर्जी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) तुलसी तांती का कहना है कि उत्तरी अमेरिका के बाजार में यह सबसे बड़े ठेकों में से एक है। यह ठेका ऑफशोर के साथ-साथ ऑनशोर पवन ऊर्जा तकनीक के क्षेत्र में भी रीपावर की मजबूत स्थिति को दिखाता है। तांती ने उम्मीद जतायी है कि इस ठेके से उनकी कंपनी को उत्तरी अमेरिका के बाजार में आने वाले समय में मजबूत बढ़त हासिल करने में मदद मिलेगी।

जर्मनी की कंपनी रीपावर सिस्टम्स में सुजलॉन एनर्जी अपनी एक सहायक (सब्सीडियरी) कंपनी के जरिये 91% हिस्सेदारी रखती है। आज सुबह इस खबर के बाद सुजलॉन के शेयर में एक उछाल दिखी और यह 71.80 रुपये के ऊँचे स्तर तक गया, लेकिन उसके बाद कमजोर पड़ गया। करीब 11.50 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर यह 1.05 रुपये या 1.51% की गिरावट के साथ 68.65 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 27 नवंबर 2009)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"