शेयर मंथन में खोजें

बायोकॉन बायोलॉजिक्स और वायट्रिस ने कैंसर की दवा को बाजार में उतारा

बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने कनाडा में वायट्रिस के साथ मिलकर बायोसिमिलिर उत्पाद को उतारा है। आपको बता दें कि बायोकॉन बायोलॉजिक्स, बायोकॉन की सब्सिडियरी कंपनी है। बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने Abevmy (bBevacizumab) को कनाडा के बाजार में उतारा है।

इस दवा का इस्तेमाल कैंसर के इलाज में किया जाता है। यह दवा रोचे के Avastin (Bevacizumab) का बायोसिमिलर है। इस दवा को कनाडा के हेल्थ रेगुलेटर से मंजूरी मिल चुकी है। इस दवा का इस्तेमाल कैंसर के चार अलग-अलग स्थितियों में किया जा सकता है।
कंपनी के कैंसर की इस दवा को दो फॉर्मेट के लिए मंजूरी मिली है। 100 mg/4 mL क्षमता वाली दवा एक बार ही इस्तेमाल की जा सकती है। साथ ही 400 mg/16 mL वाले डोज का इस्तेमाल भी एकबार यानी सिंगल डोज के तौर पर किया जा सकता है।
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक Abevmy के बाजार में उतारने के साथ कैंसर के पोर्टफोलियो का विस्तार हुआ है। इसमें Ogivri (Trastuzumab) and Fulphila (Pegfilgrastim) भी शामिल है। बायोकॉन बायोलॉजिक्स के चीफ कमर्शियल ऑफिसर मैथ्यू एरिक के मुताबिक Abevmy के बाजार में आने से कैंसर के इलाज की दवा रोगियों तक उचित दाम में उपलब्ध हो सकेगी। Abevmy वायट्रिस की ओर से कनाडा में उपलब्ध कराई जाने वाली चौथी बायोसमिमिलर दवा है। कैंसर इलाज के लिए उपलब्ध पोर्टफोलियो का दायरा बढ़ने से रोगियों के लिए विकल्प का दायरा बढ़ गया है। (शेयर मंथन 19 मई 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"