शेयर मंथन में खोजें

भारती इन्फ्राटेल (Bharti Infratel) के आईपीओ (IPO) की 1.21 गुना माँग

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की सब्सीडियरी कंपनी भारती इन्फ्राटेल लिमिटेड (Bharti Infratel Ltd) का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज पूरा भर गया।
आईपीओ खुलने के तीसरे दिन इसके 19,42,79,350 शेयरों की माँग आयी, जो इसके द्वारा जारी किये जाने वाले शेयरों का 1.21 गुना है। यह आईपीओ 11 दिसंबर 2012 को खुला था और यह 14 दिसंबर 2012 को बंद होगा। इस आईपीओ के जरिये कंपनी की ओर से 16,05,65,000 शेयर जारी किये जायेंगे। कंपनी ने आईपीओ के लिए 210-240 रुपये का दायरा तय किया। आईपीओ के जरिये कंपनी की योजना 4500 करोड़ रुपये जुटाने की है। इस आईपीओ के जरिये जुटायी गयी रकम का इस्तेमाल कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं में करेगी। रेटिंग एजेंसी क्रिसिल (CRISIL) ने इस आईपीओ को ग्रेड 4 दिया था।
ईस्टर्न फाइनेंशियर्स के रिसर्च प्रमुख राजेश अग्रवाल (Rajesh Agarwal) का कहना है कि भारती इन्फ्राटेल टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र की कंपनी है। टावर कारोबार में कंपनी की बड़ी हिस्सेदारी है और इसकी वित्तीय स्थिति भी मजबूत है। यह आईपीओ निवेश के लिए लिहाज से बेहतर लग रहा है। मेरी सलाह है कि निवेशक इस आईपीओ को खरीदें।
कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई में कारोबार के लिए सूचीबद्ध कराये जायेंगे। इस आईपीओ के लिए डीएसपी मेरिल लिंच लिमिटेड (DSP Merrill Lynch Ltd), जे.पी.मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (JP Morgan India Pvt Ltd) और यूबीएस सिक्योरिटीज इंडिया (UBS Securities India) आदि को बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है। कंपनी के इस इश्यू के लिए शेयर लिंक कॉर्वी कंप्यूटरशेयर प्राइवेट लिमिटेड (Karvy Computershare Private Limited) को रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है। (शेयर मंथन, 13 दिसंबर 2012)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"