श्रीराम प्रॉपर्टीज (Shriram Properties) को मिली आईपीओ (IPO) लाने के लिए मंजूरी

खबरों के अनुसार रियल एस्टेट फर्म श्रीराम प्रॉपर्टीज (Shriram Properties) को आईपीओ (IPO) इश्यू लाने के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गयी है।

श्रीराम प्रॉपर्टीज ने दिसंबर 2018 में सेबी के पास आईपीओ लाने के लिए आवेदन किया था। श्रीराम प्रॉपर्टीज की योजना आईपीओ के जरिये 1,250 करोड़ रुपये जुटाने की है। कंपनी के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नये इक्विटी शेयरों के साथ ही मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 42,403,271 इक्विटी शेयर ऑफर-फोर-सेल के जरिये बेचे जायेंगे। कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों में टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विस (Tata Capital Financial Service और टीपीजी एशिया (TPG Asia) शामिल हैं।
आईपीओ इश्यू से पहले श्रीराम प्रॉपर्टीज एंकर निवेशकों से 100 करोड़ रुपये जुटायेगी।
श्रीराम प्रॉपर्टीज आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का उपयोग ऋण चुकाने और अन्य सामान्य कारोबारी उद्देश्यों में करेगी। आईपीओ का प्रबंधन ऐक्सिस कैपिटल (Axis Capital), इडेलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज (Edelweiss Financial Services), जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी (Nomura Financial Advisory) करेंगी। आईपीओ के बाद श्रीराम प्रॉपर्टीज का शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होगा। (शेयर मंथन, 16 अप्रैल 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"