शेयर मंथन में खोजें

बीएचईएल (BHEL) को उत्सर्जन नियंत्रण उपकरणों की स्थापना के लिए मिला ठेका

देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन उपकरण निर्माता बीएचईएल (BHEL) को उत्सर्जन नियंत्रण उपकरणों की स्थापना के लिए ठेका मिला है।

बीएचईएल को यह ठेका महाराष्ट्र के जलगाँव जिला में स्थित 660 मेगावाट की भुसावल सुपरक्रिटिकल विद्युत परियोजना (इकाई 6) के लिए महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी (एमएसपीजीसी) ने दिया है।
बता दें कि कोयला आधारित इस परियोजना का निर्माण भी बीएचईएल ही कर रही है। बीएचईएल को परियोजना एमएसपीजीसी ने ही सौंपी है और कंपनी पर भरोसा जताते हुए अब बिजली उत्पादन उपकरणों की स्थापना, कोयले में परिवर्तन के कारण विभिन्न उपकरणों / उप-प्रणालियों में परिवर्तन और सीएचपी / एएचपी में संशोधन का काम भी सौंप दिया है। नये कार्य के साथ ठेके के लिए संशोधित राशि 3,750 करोड़ रुपये हो गयी है।
उत्सर्जन नियंत्रण उपकरणों के मामले में बीएचईएल देश में सबसे शुरुआती प्रवेशकों में से एक और कई दशकों से इस कारोबार में अग्रणी कंपनी रही है।
बीएसई में बीएचईएल का शेयर 71.00 रुपये के बंद स्तर की तुलना में आज मामूली बढ़ोतरी के साथ 71.30 रुपये पर खुला। 71.60 रुपये का ऊपरी स्तर छूने के बाद करीब पौने 12 बजे कंपनी के शेयरों में 0.20 रुपये या 0.28% की हल्की वृद्धि के साथ 71.20 रुपये के भाव पर कारोबार हो रहा है।
वहीं पिछले 52 हफ्तों की अवधि में बीएचईएल के शेयर का सर्वाधिक भाव 108.00 रुपये और निचला स्तर 61.55 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 23 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"