शेयर मंथन में खोजें

13 जुलाई से खुलेगा रोसारी बायोटेक (Rossari Biotech) का आईपीओ

रोसारी बायोटेक (Rossari Biotech) आईपीओ के जरिये 500 करोड़ रुपये की पूँजी जुटायेगा।

कारोबारी साल 2020-21 का यह पहला आईपीओ है। स्पेशिलिटी केमिकल्स बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ सोमवार यानि 13 जुलाई से आवेदन के लिए खुल जायेगा। इसके आईपीओ में 10 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयरों के लिए प्राइस बैंड 423-425 रुपये रखा गया है। निवेशकों को इश्यू में न्यूनतम 35 शेयरों और इसके गुणकों में आवेदन करना होगा। इस आईपीओ के जरिये कंपनी के लगभग 1.05 करोड़ शेयर बेचे जायेंगे।
आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल कंपनी कुछ कर्जों को निबटाने, अपने भविष्य की कार्यकारी पूँजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कारोबारी उद्देश्यों के लिए करेगी। इस आईपीओ के बाद रोसारी बायोटेक में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी पहले के 95% से घट कर 73% रह जायेगी।
स्पेशिलिटी केमिकल्स उत्पादन से जुड़ी इस कंपनी ने कारोबारी साल 2019-20 में 65.3 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हासिल किया। इसका कामकाज भारत के अलावा 17 अन्य देशों में भी फैला हुआ है।
रोसारी बायोटेक का आईपीओ 13 जुलाई को खुल कर 15 जुलाई को बंद होगा। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग की संभावित तारीख 23 जुलाई है। इस आईपीओ के बाद रोसारी बायोटेक के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सूचीबद्ध होंगे। (शेयर मंथन, 12 जुलाई 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"