बायोकॉन बायोलॉजिक्स की सब्सिडियरी कंपनी को इंसुलिन आपूर्ति के लिए मिला कॉन्ट्रैक्ट

बायोकॉन बायोलॉजिक्स की सब्सिडियरी कंपनी को मलेशिया सरकार से इंसुलिन की आपूर्ति के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी को इंसुलिन की आपूर्ति के लिए 9 करोड़ डॉलर यानी करीब 688 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी को यह कॉन्ट्रैक्ट 3 साल के लिए मिला है। कंपनी को रिकॉम्बिनेंट ह्यूमैन इंसुलिन ब्रांड इंसुजेन की आपूर्ति करना है।

यह कॉन्ट्रैक्ट मलेशिया सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से मिला है। मलेशिया में बायोकॉन बायोलॉजिक्स की सब्सिडियरी कंपनी बायोकॉन Sdn Bhd इंसुलिन का उत्पादन और आपूर्ति करेगी। कंपनी इंसुलिन की आपूर्ति अपने सहयोगी कंपनी ड्योफार्मा मार्केटिंग Sdn Bhd को करेगी।
DMktg मलेशिया में नामी फार्मास्यूटिक्ल और बायोटेक कंपनी है जो ड्योफार्मा बायोटेक की सब्सिडियरी है।
कंपनी मलेशिया में मधुमेह यानी डायबिटीज के मरीजों के लिए रिकॉम्बिनेंट ह्यूमैन इंसुलिन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मलेशिया सरकार से मिले इस नए कॉन्ट्रैक्ट से मधुमेह के करीब 4 लाख लोगों को लाभ पहुंचेगा।
बायोकॉन बायोलॉजिक्स के मुख्य व्यावसायिक अधिकारी (इमर्जिंग मार्केट) सुशील उमेश ने कहा कि इससे मधुमेह से पीड़ित सभी रोगियों को इलाज का बराबर हक मिलेगा।
रिकॉम्बिनेंट ह्यूमैन इंसुलिन फॉर्मूलेशंस इंसुजेन-आर,इंसुजेन-एन और इंसुजेन 30/70 का उत्पादन बायोकॉन के मलेशिया स्थित जोहोर इकाई में किया जाएगा। आपको बता दें कि इस इकाई को नेशनल फार्मास्यूटिक्ल रेगुलेटरी अथॉरिटी यानी एनपीआरए (NPRA) से मंजूरी मिली हुई है।
बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने मलेशिया में इंसुलिन के उत्पादन के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस तैयार कर रखा है जहां पर बड़े स्तर पर नियमित, बेसल और रैपिड इंसुलिन का उत्पादन किया जाता है। आपको बता दें कि जोहोर स्थित इकाई मलेशिया में पहला बायोफार्मास्यूटिकल इंजेक्टेबल इकाई है जिसे यूएसएफडीए और ईएमए से मंजूरी मिली है। मौजूदा समय में बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने 275 करोड़ रिकॉम्बिनेंट ह्यूमैन इंसुलिन डोज रोगियों को विश्वभर में मुहैया कराया है। (शेयर मंथन 26 अप्रैल 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"