वैरॉक इंजीनियरिंग अमेरिका और यूरोप में 4-व्हीलर्स लाइटिंग कारोबार बेचेगी

वैरॉक इंजीनियरिंग ने अपने 4-व्हीलर्स यानी चार पहिए लाइटिंग सिस्टम कारोबार बेचने का फैसला किया है। कंपनी अपने अमेरिका और यूरोप के कारोबार को बेचेगी। कंपनी अपना कारोबार फ्रांस की कंपनी Compagnie Plastic Omnium SE को 60 करोड़ यूरो यानी 4,830 करोड़ में बेचेगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विनिवेश का यह फैसला रणनीति के तहत किया गया है ताकि कंपनी के संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके। कंपनी की योजना के मुताबिक चीन, भारत और वैश्विक स्तर पर दोपहिए वाहनों के लिए बड़े वैल्यू और ऊंची ग्रोथ वाले प्राइमरी मार्केट पर फोकस बढ़ाना है।

वैरॉक इंजीनियरिंग ने कारोबार बिक्री के लिए फ्रांस की कंपनी Compagnie Plastic Omnium SE के साथ सिक्योरिटीज परचेज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया है। इस हिस्सा बिक्री में कंपनी का अमेरिका, ब्राजील,मेक्सिको,पोलैंड,चेक रिपब्लिक,जर्मनी, टर्की और मोरक्को का कारोबार शामिल है। हालाकि कंपनी ने साफ किया है कि वह एशियाई बाजार में अपने 4-व्हीलर्स लाइटिंग कारोबार को बरकरार रखेगी। इसके अलावा कंपनी चीन के ज्वाइंट वेंचर यानी संयुक्त उपक्रम को भी जारी रखेगी। साथ ही इटली, वियतनाम जैसे देशों में दोपहिए कारोबार को भी जारी रखेगी। इसके अलावा पोलैंड और रोमानिया में वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार को भी जारी रखेगी।
वैरॉक इंजीनियरिंग के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तरंग जैन ने कहा कि हमारा तत्काल लक्ष्य उभरते सेक्टर्स जैसे बिजली से चलने वाली गाड़ियां और उच्च तकनीक इलेक्ट्रॉनिक्स में मुनाफे कमाने के लिए भविष्य की योजनाओं पर काम करना है। कंपनी के मुताबिक हमने शेयरधारकों ,कर्मचारियों और कारोबार साझीदार के लिए बेहतर वैल्यू का निर्माण किया है। कंपनी विश्व में तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था और ऑटो सेक्टर में ग्रोथ के अगले स्तर पर ले जानी की योजना पर काम कर रही है। कंपनी की योजना के मुताबिक अगले चरण में ग्रोथ में अहम भूमिका निभाने वाले टीम और लोगों में भी निवेश जारी रखेगी। आपको बता दें कि वैरॉक इंजीनियरिंग के लाइटिंग कारोबार के अलावा कई तरह के पॉलीमर के डिजाइन, उत्पादन और आपूर्ति का भी काम करती है। (शेयर मंथन 29 अप्रैल 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"