शेयर मंथन में खोजें

अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) ने पूरा किया ऐपोटेक्स के यूरोपीय कारोबार का अधिग्रहण

दवा निर्माता अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) ने कनाडाई कंपनी ऐपोटेक्स इंटरनेशनल (Apotex International) के यूरोपीय कारोबार का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

दोनों कंपनियों के बीच हुए करार के तहत अरबिंदो फार्मा ने ऐपोटेक्स के पाँच यूरोपीय देशों में कारोबार और कुछ इन्फ्रास्ट्रक्चर का अधिग्रहण किया है। इन देशों में नीदरलैंड, बेल्जियम, स्पेन, पोलैंड और चेक रिपब्लिक शामिल हैं।
इस खरीदारी सौदे का मूल्य करीब 593 करोड़ रुपये (7.4 करोड़ यूरो) है। दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते की घोषणा 14 जुलाई 2018 की गयी थी।
सौदे में अरबिंदो फार्मा के लिए जेफरीज इंटरनेशनल (Jefferies International) एकमात्र वित्तीय सलाहकार रही, जबकि हर्बर्ट स्मिथ फ्रीहिल्स (Herbert Smith Freehills) ने कानूनी वकील के रूप में काम किया।
दूसरी ओर बाजार में गिरावट के बावजूद आज अरबिंदो फार्मा के शेयर में बढ़ोतरी दिख रही है। बीएसई में कंपनी का शेयर 760.65 पिछले बंद स्तर की तुलना में हल्की बढ़ोतरी के साथ 764.00 रुपये पर खुल कर कारोबार के दौरान 749.50 रुपये के निचले स्तर तक फिसला। मगर इसी स्तर से शेयर में मजबूती आनी शुरू हुई। 2 बजे के करीब अरबिंदो फार्मा के शेयरों में 2.95 रुपये या 0.39% बढ़त के साथ 763.60 रुपये पर सौदे हो रहे हैं। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 830.00 रुपये और निचला स्तर 527.05 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 11 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"