शेयर मंथन में खोजें

गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों को ऋण देना जारी रखेगा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

खबरों के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) या एसबीआई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) को ऋण देना जारी रखेगा।

बैंक की तरफ से यह बयान ऐसे समय आया है, जब एनबीएफसी द्वारा ऋण चुकाने में असफल होने की आशंकाएँ बढ़ रही हैं। खबर के मुताबिक बैंक के अनुसार एनबीएफसी की चुनौतियाँ बहुत अधिक गंभीर और प्रणाली विस्तृत नहीं हैं।
एसबीआई एनबीएफसी को ऋण दे रहा है और आगे भी जारी रखेगा। मार्च 2019 तक एसबीआई का एनबीएफसी सेक्टर पर करीब 1.87 लाख करोड़ रुपये का ऋण है। गौरतलब है कि आईएलऐंडएफएस और डीएचएफएल के समय पर ऋण चुका पाने में असफल रहने पर एनबीएफसी सेक्टर को लेकर पूँजी बाजार में चिंता काफी बढ़ी हुई है।
रेटिंग एंजेंसियों ने तो डीएचएफएल की रेटिंग भी घटायी है। हालाँकि डीएचएफएल डिबेंचरों पर 962 करोड़ रुपये का ब्याज चुकाने में सफल रही।
उधर बीएसई में एसबीआई का शेयर शुक्रवार को 2.45 रुपये या 0.71% की कमजोरी के साथ 343.85 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 3,06,872.77 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 364.00 रुपये और निचला स्तर 247.65 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 15 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"