शेयर मंथन में खोजें

अदाणी पावर (Adani Power) करेगी जीएमआर छत्तीसगढ़ एनर्जी का अधिग्रहण

अदाणी ग्रुप (Adani Group) की विद्युत इकाई अदाणी पावर (Adani Power) जीएमआर छत्तीसगढ़ एनर्जी (GMR Chhattisgarh Energy) का अधिग्रहण करने जा रही है।

अदाणी पावर को जीएमआर छत्तीसगढ़ के अधिग्रहण के लिए ऐक्सिस बैंक (Axis Bank) के नेतृत्व वाले इसके लेनदार समूह की मंजूरी मिल गयी है।
समूह ने अदाणी पावर की समाधान योजना को हरी झंडी दिखाते हुए इरादा पत्र जारी कर दिया है। समाधान योजना के तहत अदाणी पावर जीएमआर छत्तीसगढ़ की 100% हिस्सेदारी खरीदेगी और इसके ऋण का पुनर्गठन करेगी। जीएमआर छत्तीसगढ़ के लेनदारों के हाथ में इस समय कंपनी की 52.38% हिस्सेदारी है, जबकि बाकी जीएमआर ग्रुप (GMR Group) के पास है।
इस खबर से अदाणी पावर के शेयर को सहारा मिला है। बुधवार को बीएसई में अदाणी पावर का शेयर पिछले बंद भाव के मुकाबले सपाट 405.65 रुपये पर खुल कर अभी तक के सत्र में 411.75 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा है।
करीब पौने 12 बजे कंपनी के शेयरों में 6.30 रुपये या 1.55% की बढ़ोतरी के साथ 411.95 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 85,157.54 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों की अवधि में कंपनी का शेयर 430.00 रुपये के शिखर तक चढ़ा और 293.95 रुपये के निचले स्तर तक फिसला है। (शेयर मंथन, 26 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"