बाजार में नयी चाल आने वाली है, पर किधर?

इडेलवाइज सिक्योरिटीज ने तकनीकी संकेतकों के आधार पर कहा है कि अब भारतीय शेयर बाजार में नयी चाल किसी भी समय शुरू हो सकती है।

इसने आज अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में कहा है कि निफ्टी (Nifty) के मोमेंटम ऑसिलेटर (दैनिक चार्ट पर) सपाट हो गये हैं, जबकि घंटेवार चार्ट पर ये एक उदासीन स्तर पर आ गये हैं जिससे लगता है कि बाजार को यहाँ से एक नयी दिशा मिलने की संभावना है। निफ्टी हाल के दिनों में 8100 से 8250 के कारोबारी दायरे के अंदर अटका हुआ है और ऊपर या नीचे की ओर नयी चाल बनने का इंतजार कर रहा है।
कल बुधवार को निफ्टी में बेहद सुस्त कारोबार हुआ। पूरे दिन यह केवल 42 अंक के छोटे दायरे में अटका रहा और अंत में 0.29% नुकसान के साथ 8107 पर बंद हुआ। घंटेवार चार्ट पर इसने 21 और 50 घंटे के ईएमए को थोड़े समय के लिए काटा। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स घट कर 17.72% पर आ गया है और छोटी अवधि में कम जोखिम के माहौल को दिखा रहा है।
हालाँकि इडेलवाइज का कहना है कि जब तक निफ्टी बंद भाव के आधार पर 12 दिनों के एसएमए (8057) के ऊपर बना हुआ है, तब तक छोटी अवधि का रुझान तेजी का है। इडेलवाइज ने यह उम्मीद दोहरायी है कि इस तेजी में निफ्टी 200 डीएमए को छूने के लिए 8380 की ओर बढ़ेगा। (शेयर मंथन, 15 अक्टूबर 2015)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"