शेयर मंथन में खोजें

माइंडट्री (Mindtree) ने छुआ एक महीने का शिखर

आईटी सेवा प्रदाता माइंडट्री (Mindtree) के शेयर ने एक महीने का शिखर छू लिया है।

गौरतलब है कि माइंडट्री ने 20 मार्च को अपने निदेशक मंडल की एक बैठक का ऐलान किया है, जिसमें में कंपनी के शेयरों की वापस खरीद या बायबैक (Buyback) के प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा। बता दें कि जानकार इसे प्रमुख निर्माण इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) की सहायक कंपनी एलऐंडटी इन्फोटेक (L&T Infotech) द्वारा हिस्सेदारी खरीदने को रोकने के लिए उठाया गया कदम मान रहे हैं।
खबरों के अनुसार एलऐंडटी इन्फोटेक, कैफे कॉफी डे ग्रुप (Cafe Coffee Day Group) के वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha), जो माइंडट्री के रणनीतिक निवेशक हैं, के आईटी कंपनी में शेयरों को खरीदने का प्रयास कर रही है। इसके जरिये एलऐंडटी की कोशिश माइंडट्री का नियंत्रण हासिल करने की है। इससे पहले खबर आयी थी कि सिद्धार्थ की माइंडट्री में करीब 21% हिस्सेदारी खरीदने को लेकर एलऐंडटी उनके साथ सौदा पूरा करने के काफी करीब है।
यह भारत में संभवत: पहली बार है कि कोई कंपनी बायबैक का उपयोग करके संभावित अधिग्रहण से संघर्ष कर रही है। जानकारों के अनुसार माइंडट्री के इस कदम से एलऐंडटी की लागत बढ़ने के साथ ही उसके लि उपलब्ध शेयरों की संख्या घट सकती है।
बीएसई में माइंडट्री का शेयर 946.00 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले आज बढ़ोतरी के साथ 966.00 रुपये पर खुल कर 968.55 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा, जो इसके पिछले एक महीने का शिखर है। करीब 11 बजे यह 13.80 रुपये या 1.46% की वृद्धि के साथ 959.80 रुपये पर चल रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 15,761.26 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 1,181.90 रुपये और निचला स्तर 741.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 18 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"