पैसाबाजार.कॉम (Paisabazaar.com) ने आवंटित किये 10,000 करोड़ रुपये के ऋण

वित्तीय उत्पादों के लिए देश के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पैसाबाजार.कॉम (Paisabazaar.com) ने वित्त वर्ष 2018-19 में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक बतौर ऋण आवंटित किये।

पैसाबाजार के मुताबिक यह एक वर्ष में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक ऋण देने वाली पहली फिनटेक कंपनी बन गयी है। केवल मार्च में ही पैसाबाजार ने 845 करोड़ रुपये के ऋण दिये। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 23,000 करोड़ रुपये के ऋण आवंटित करने का लक्ष्य रखा है।
पैसाबाजार का अगले 3-4 सालों में प्रतिभूति-रहित (Unsecured) ऋण बाजार में 10% हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है।
मार्च 2019 में पैसाबाजार ने 540 करोड़ रुपये से ज्यादा प्रतिभूति-रहित ऋण दिये। प्रतिभूति-रहित या अनसिक्योर्ड लोन वेतनभोगी उपभोक्ताओं और स्वरोजगार क्षेत्र में व्यापार ऋण के रूप में दिया जाता है।
पैसाबाजार चालू वित्त वर्ष में छोटे-मध्यम उद्योगों पर विशेष ध्यान देगी। कंपनी के अनुसार सबसे बड़े अवसर टीयर 2 और 3 शहरों में हैं, जहाँ कर्ज के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का चलन बढ़ रहा है। केवल मार्च में ही कंपनी से 976 शहरों और कस्बों से व्यापार ऋण के लिए पूछताछ की गयी।
पैसाबाजार 13 बैंकों के 60 से ज्यादा क्रेडिट कार्ड की सेवाएँ देती हैं, जिससे इसके बड़े उपभोक्ता आधार की काफी जरूरतें पूरी होती हैं। पैसाबाजार गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों और बैंकों के साथ मिल कर नयी सेवाएँ शुरू करने और नये उपभोक्ता जोड़ने के लिए भी काम कर रही है। (शेयर मंथन, 13 अप्रैल 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"