शेयर मंथन में खोजें

KEC International को 1,373 करोड़ रुपये के ऑर्डर से 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुँचा शेयर

केईसी इंटरनेशनल (KEC International Ltd) को विभिन्न व्यवसायों में 1,373 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिलने से इसके शेयर के भाव बुधवार (14 जून) को शुरुआती कारोबार में 6% की उछाल के साथ 52 हफ्तों के उच्‍च स्‍तर 586 रुपये पर पहुँच गये। कंपनी के रेलवे कारोबार ने भारत में तकनीकी रूप से सक्षम और पारंपरिक/उभरते क्षेत्रों में ऑर्डर हासिल किए हैं।

आदेशों में स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग (एबीएस) प्रणाली के लिए सिग्नलिंग और दूरसंचार, 2 x 25 केवी ओवरहेड विद्युतीकरण (ओएचई), और गति उन्नयन के लिए संबंधित कार्य शामिल थे। कंपनी के सिविल बिजनेस ने भारत में रेजिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग सेगमेंट में ऑर्डर हासिल किए हैं।

इसके ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (टी एंड डी) व्यवसाय ने भारत और अमेरिका में टी एंड डी परियोजनाओं के लिए ऑर्डर हासिल किए हैं, जिसमें भारत में 400-केवी ट्रांसमिशन लाइन ऑर्डर, भारत और अमेरिका में टावरों की आपूर्ति और अमेरिका में टावरों, हार्डवेयर और खंभों की आपूर्ति शामिल है, जो इसकी सहायक कंपनी एसएई टावर्स द्वारा सुरक्षित हैं। केबल्स व्यवसाय ने भारत और विदेशों में विभिन्न प्रकार के केबलों के लिए ऑर्डर हासिल किए हैं।

उन्होंने कहा, हम अपने कारोबारी क्षेत्रों खासकर रेलवे में नए ऑर्डर की जीत से खुश हैं। भारतीय रेलवे नेटवर्क की क्षमता, गति और सुरक्षा बढ़ाने पर सरकार के ध्यान के अनुरूप, हमने स्वचालन के माध्यम से लाइन क्षमता बढ़ाने के लिए स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग (एबीएस) के उभरते खंड में प्रवेश किया है।

उन्होंने कहा, 'हमारे सिविल कारोबार में लगातार तेजी से वृद्धि हो रही है जो सुरक्षित ऑर्डर में परिलक्षित होती है। मौजूदा निजी डेवलपर से टी एंड डी में रिपीट ऑर्डर भारत के टी एंड डी व्यवसाय के विकास की पुष्टि करता है। बंबई शेयर बाजार में केईसी इंटरनेशनल का शेयर 15.20 रुपये यानी 2.76% की बढ़त के साथ 566.80 रुपये पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 14 जून 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"