शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 14 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रक्षा मंत्रालय ने सीबीआई (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को संप्रग (UPA) सरकार के कार्यकाल में हुए 20.8 करोड़ डॉलर के एम्ब्रेयर (Embraer) विमान सौदे में रिश्वत लिए जाने के आरोपों की जाँच करने के लिए कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोक सभा चुनाव के दौरान लगभग हर चुनावी रैली में दिये गये 'अच्छे दिन' के नारे को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गले में अटकी हड्डी करार दे दिया है।
पंजाब विधान सभा में कांग्रेस विधायकों के प्रदर्शन के दौरान बुधवार को पंजाब के कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया पर एक जूता फेंका गया, जो उनके बैठने की जगह से कुछ पहले गिरा।
भारत और अफगानिस्तान (Afghanistan) ने लंबे समय से चले आ रहे मित्रवत रिश्तों को और प्रगाढ़ बनाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा है कि दुनिया के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती बन चुके आतंकवाद का दोनों देश मिल कर मुकाबला करेंगे।
पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिख कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है। उनकी पत्नी नवजोत कौर ने भी विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है।
एहतियाती उपाय के तौर पर कश्मीर (Kashmir) के बारामूला, तंगमार्ग, पत्तन और हंदवाड़ा शहरों में कर्फ्यू जारी है। एक दिन पहले घाटी में संघर्षों में दो युवकों के मारे जाने के साथ ही अशांति के दौरान मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 78 हो गयी है।
देवरिया से दिल्ली की किसान यात्रा (Kisan Yatra) पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) बुधवार को मिर्जापुर पहुँचे और मड़िहान विधानसभा क्षेत्र के देवरी गाँव मैदान में हुई खाट सभा में किसानों से सीधा संवाद किया।
दिल्ली में चिकनगुनिया (Chikungunya) का कहर बढ़ता जा रहा है। इस बीमारी ने मंगलवार को पाँच और लोगों की जान ले ली।
पाकिस्तान मरीन सिक्योरिटी एजेंसी ने बुधवार को छह नावों पर सवार 36 मछुआरों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के निकट अगवा कर लिया।
वैश्विक धरोहर चीन की दीवार (China Wall) की मरम्मत के लिए वहाँ ऐतिहासिक धरोहरों से जुड़े अधिकारी लोगों से चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। (शेयर मंथन, 14 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"