शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 17 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा (Sunil Lanba) ने मुंबई में शनिवार को मिसाइल-नाशक युद्धपोत मोरमुगाओ (Mormugao) को सेवा के लिए समुद्र में उतारा।

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के मुताबिक, स्कॉर्पीन डाटा लीक (Scorpene Data Leak) मामले में प्रारंभिक जाँच में पाया गया है कि लीक भारत में नहीं हुआ, बल्कि फ्रांस में रक्षा कंपनी डीसीएनएस के कार्यालय में हुआ है।
कश्मीर (Kashmir) मसले को संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में उठाने की पाकिस्तान की कोशिशों के बीच अमेरिका ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान को अपने मसले द्विपक्षीय तरीके से सुलझाने चाहिए।
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में पिछले एक हफ्ते से चल रही पारिवारिक उठापटक के बाद सुलह के संकेत दिख रहे हैं और इसकी कमान खुद पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने सँभाली है।
भोपाल में आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का दौरा करने पहुँचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा (JP Nadda) पर व्यवस्था से नाराज विद्यार्थियों ने स्याही फेंक दी।
श्रीनगर (Srinagar) के हारवां इलाके में एक 16 वर्षीय छात्र की शुक्रवार शाम को मौत के बाद वहाँ शनिवार सुबह कर्फ्यू लगा दिया गया। इस बीच मध्य कश्मीर और दक्षिण में कुलगाम (Kulgam) में भी कर्फ्यू जारी है।
केंद्र सरकार की गठित समिति ने आदेश दिया है कि दिल्ली के बाहर छपे विज्ञापनों में खर्च की गयी रकम आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को लौटानी होगी।
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने हिलेरी क्लिंटन पर तंज कसते हुए कहा है कि हिलेरी के बॉडीगार्ड अपनी बंदूकों को हटा कर तो देखें, फिर देखेंगे कि क्या होता है।
भारतीय मूल के एक पूर्व अमेरिकी सीईओ नवीन शंकर सुब्रमण्यम जेवियर (Navin Shankar Subramaniam Xavier) पर दो अलग-अलग मामलों में कुल तीन करोड़ डॉलर से अधिक राशि की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है।
अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन (Pentagon) ने कहा है कि सीरिया (Syria) में गठबंधन सेना की ओर से किये गये एक हवाई हमले में अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) का सूचना मंत्री मारा गया है। (शेयर मंथन, 17 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"