शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 21 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय कैबिनेट ने रेल बजट (Rail Budget) अलग से पेश करने की नौ दशक से भी अधिक पुरानी परंपरा को समाप्त कर उसे आम बजट (General Budget) का हिस्सा बनाने का निर्णय किया है।

उरी हमले के मामले में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने सुरक्षा में चूक स्वीकार की है और कहा है कि उरी में हुई गलतियों की जाँच करायी जायेगी।
विदेश सचिव एस जयशंकर (S Jaishankar) ने बुधवार को पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को विदेश मंत्रालय में तलब किया और कड़ा संदेश दिया।
अमेरिका के दो सांसदों ने पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकवाद (Terrorism) को प्रायोजित करने वाला देश घोषित करने के लिए बुधवार को कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है।
अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी (Salahuddin Rabbani) ने कहा है कि भारत से डर के चलते पाकिस्तान आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
तुर्की की राजधानी अंकारा (Ankara) में इजराइली दूतावास पर हमला हुआ है और स्थानीय मीडिया के अनुसार गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है।
महाराष्ट्र सरकार को अंतरिम राहत देते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज राज्य में डांस बारों (Dance Bars) के संचालन और लाइसेंस के नियमन वाले नये कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया।
भाजपा के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आज कहा कि वह पंजाब का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कोई राजनीतिक दल नहीं बनायेंगे, क्योंकि वे सरकार विरोधी वोटों को बाँट कर खेल खराब करने वाला नहीं बनना चाहते।
कांग्रेस पार्टी को किसानों की हितैषी बताते हुये पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार से माँग की है कि किसान बजट बनाया जाए ताकि यह तय हो कि किसानों को क्या मिलेगा।
राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व होने वाली बहस से पहले रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने आगाह किया है कि अगर हिलेरी उनसे जुड़ी महिलाओं का मुद्दा उठायेंगी तो वे भी बिल और उनकी शादी का मुद्दा उठायेंगे। (शेयर मंथन, 21 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"