शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 10 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बृहस्पतिवार को तीन दिन की यात्रा पर जापान (Japan) के लिए रवाना हो गये। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु करार पर हस्ताक्षर हो सकता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने महागठबंधन की तमाम अटकलों को विराम देते हुए यह साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।
कोयला घोटाले (Coal Scam) की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने आज राज्यसभा के पूर्व सांसद विजय दर्डा, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता और पाँच अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा चलाने के लिए आरोप तय कर दिये।
सतलुज यमुना लिंक नहर (Satluj Yamuna Link Canal) के पानी बँटवारे को लेकर उच्चतम न्यायालय ने हरियाणा के पक्ष में फैसला दिया है। इस निर्णय के विरोध में पंजाब के सभी कांग्रेसी विधायकों ने अपने इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिये हैं।
दिल्ली, मुंबई सहित देश के कुछ अन्य शहरों में आय कर विभाग (Income Tax Department) के छापे पड़ने की खबर है।
सोवियत संघ के आखिरी राष्ट्रपति मिखाइल गोर्बाच्योव (Mikhail Gorbachev) ने उम्मीद जाहिर की है कि डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका और रूस के रिश्तों में सुधार आ सकता है।
चीन (China) ने तिब्बत को जोड़ने के लिए दुनिया की सबसे अधिक ऊँचाई वाली सुरंग का निर्माण पूरा कर लिया है। इस सुरंग का निर्माण सिचुआन-तिब्बत राजमार्ग पर किया गया है।
बुधवार को अमेरिका में लाखों लोग सड़कों पर उतरे और डोनाल्ड ट्रंप (Doanld Trump) के नस्लवादी विचारों की आलोचना करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि 500 और 1,000 रुपये के नोटों का लेन-देन बंद करने के फैसले से आम लोगों को दिक्कत उठानी पड़ रही है, ऐसे में इस फैसले को कम से कम एक हफ्ते के लिए टाल दिया जाये।
उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार रात एक गंभीर सड़क दुर्घटना में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के सात कर्मचारियों और गाड़ी चालक समेत आठ लोगों की मौत हो गयी। (शेयर मंथन, 10 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"