शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 11 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत और जापान (Japan) ने ऐतिहासिक परमाणु समझौता किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किये।

अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने उच्चतम न्यायालय को बताया है कि मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाले कोलेजियम ने नियुक्ति के लिए जो 77 नाम भेजे थे, उनमें से 34 जजों की नियुक्ति केंद्र ने कर दी है।
केरल के सौम्या बलात्कार-हत्या मामले के फैसले पर बहस के लिए रिटायर्ड जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू शुक्रवार को तीन न्यायाधीशों की पीठ के सामने पेश हुए। उच्चतम न्यायालय ने उनको अवमानना नोटिस जारी किया है, जिसका उन्हें छह हफ्ते में जवाब देना होगा।
पाकिस्तान में विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एक सांसद ने संसद में एक प्रस्ताव देकर देश से एक हजार और पाँच हजार रुपये के नोटों का चलन बंद करने की माँग की है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने आज उस वक्त लोगों को चौंका दिया जब वे संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा में पहुँचे और आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर 500 और 1,000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाये।
चिंकारा मामले में सलमान खान (Salman Khan) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। उच्चतम न्यायालय ने उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ राजस्थान सरकार की याचिका स्वीकार कर ली है।
विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) की 1,620 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है।
नोएडा डीएनडी (Noida DND) फ्लाई-वे से जुड़े एक महत्वपूर्ण फैसले में आज उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा है। उच्चतम न्यायालय ने आज नोएडा टोल ब्रिज कंपनी (Noida Toll Bridge) की याचिका पर स्थगन आदेश देने से मना कर दिया है।
आय कर (Income Tax) विभाग ने दिल्ली के चाँदनी चौक, मुंबई में तीन जगहों और चंडीगढ़, लुधियाना के साथ-साथ कई शहरों में अवैध तरीके से नोट बदलने और हवाला कारोबार के शक में छापे डाले हैं।
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने 500 और 1,000 के नोट बंद करने का विरोध कर रही पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह फैसला आतंकियों, नक्सलियों और काला धन रखने वालों के खिलाफ है। (शेयर मंथन, 11 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"