शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 12 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमरनाथ यात्रियों (Amarnath pilgrims) पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ हम अपने आखिरी चरण में हैं, यह जल्द खत्म हो जायेगा।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान (Pakistan) ने युद्धविराम का उल्लंघन किया और नियंत्रण रेखा पर जम कर फायरिंग की, जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गये हैं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने कश्मीर में आतंकवाद और उस पर सरकार की रणनीति पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि कश्मीर में मोदी को पीडीपी (PDP) से मिले थोड़े समय के फायदे की देश को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि निजता के अधिकार के पहलू सहित आधार (Aadhar) से जुड़े सभी मामलों पर 18 और 19 जुलाई को पाँच न्यायाधीशों की संविधान पीठ सुनवाई करेगी।
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से पूछा है कि क्या वह उत्तरी 24 परगना जिले के बादुड़िया में हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा की राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) से जाँच कराने पर विचार कर रही है।
चीनी सेना के आधिकारिक अखबार पीएलए डेली (PLA Daily) के अनुसार दुनिया की सबसे बड़ी चीनी सेना से बड़ी संख्या में छँटनी कर सैनिकों की संख्या 10 लाख से भी कम किये जाने की संभावना है। हालाँकि नेवी और मिसाइल फोर्स जैसी अन्य सेवाओं में सैनिकों की संख्या बढ़ायी जाने वाली है।
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश से यमुना नदी का जल स्‍तर काफी बढ़ गया है। हथिनीकुंड बैराज पर यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुँच गयी है, जिससे हरियाणा और दिल्‍ली के लिए बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 69 रनों की पारी के दौरान वे वनडे क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गयी हैं।
अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की अमेरिका ने निंदा की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिका आतंक के खिलाफ लड़ाई में हर वक्त भारत के साथ है।
दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि पीएम मोदी का नेतृत्व देश के लिए आशा की किरण है। (शेयर मंथन, 12 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"