शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 14 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) के साथ मिल कर बहुप्रतीक्षित और बहुचर्चित बुलेट ट्रेन परियोजना (Bullet Train Project) की आधारशिला रख दी। इस परियोजना की कुल लागत 1.10 लाख करोड़ रुपये होगी, जिसमें से 88 हजार करोड़ रुपये का ऋण जापान देगा।

केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि रोहिंग्या मुसलमानों (Rohingya Muslims) को भारत में नहीं बसाया जा सकता, क्योंकि रोहिंग्या देश की सुरक्षा के लिए खतरा हैं।
मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार के शक्ति परीक्षण पर 20 सितंबर तक रोक लगा दी है। न्यायालय ने आदेश दिया है कि तमिलनाडु की ई के पलानीसामी (EK Palaniswami) सरकार के खिलाफ 20 सितंबर से पहले अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता।
सुरक्षा बलों ने गुरुवार को कश्मीर के अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें लश्कर का कमांडर अबु इस्माइल भी शामिल है। जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में इस्माइल का हाथ था।
मलेशिया की राजधानी क्वालालम्पुर के एक धार्मिक विद्यालय में गुरुवार की सुबह आग लगने से 23 बच्चों और 2 वार्डन की मौत हो गयी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।
रेयान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School) के ट्रस्टियों की गिरफ्तारी पर बंबई उच्च न्यायालय ने 15 सितंबर की शाम पाँच बजे तक शर्तों के साथ अंतरिम रोक लगा दी है।
उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में यमुना नदी में नाव डूबने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।
वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि देश की सेना किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है।
पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधी अदालत ने प्रधानमंत्री पद से हटाये गये नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) और उनके बच्चों को भ्रष्टाचार के दो मामलों में 19 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया है।
राजस्थान के अलवर में पहलू खान (Pehlu Khan) की हत्या के मामले में सीआईडी- सीबी ने सभी छह आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है। (शेयर मंथन, 14 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"