शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 25 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को बताया है कि सरकारी योजनाओं का फायदा लेने के लिए आधार (Aadhar) को अनिवार्य रूप से जोड़ने की समय सीमा को बढ़ा कर 31 मार्च 2018 कर दिया गया है। गौरतलब है कि आधार को जोड़ने की समय सीमा 31 दिसंबर 2017 को समाप्त हो रही थी।

गुजरात (Gujarat) में विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर मतदान होगा। गुजरात में मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।
आठ नवंबर को नोटबंदी (Demonetization) का एक साल पूरा होने के मौके पर विपक्ष ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने उस दिन काला धन विरोध दिवस मनाने का ऐलान किया है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने कहा है कि मैसूर के शासक टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) को अंग्रेजों से लड़ते हुए ऐतिहासिक मृत्यु प्राप्त हुई थी।
भारत दौरे पर आये अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन (Rex Tillerson) ने कहा है कि आतंकियों के पनाहगाह बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे। उन्होंने जोड़ा कि हम पाकिस्तान से आतंकी समूहों के विरुद्ध कार्रवाई की आशा करते हैं।
उद्योग संगठन फिक्की के एक कार्यक्रम में आये सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने जम्मू और कश्मीर में वार्ताकार नियुक्त किए जाने पर कहा है कि इससे वहाँ सैन्य कार्रवाई पर असर नहीं पड़ेगा।
शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि हुमायूँ के मकबरे को तुड़वा कर उसकी भूमि को कब्रिस्तान के नाम पर आवंटित किया जाये।
विसनगर सत्र न्यायालय ने साल 2015 के एक मामले में गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) और लालजी पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले की सुनवाइयों के दौरान हार्दिक न्यायालय में पेश नहीं हुए थे।
डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) प्रशासन ने एच-1बी और एल-1 जैसे गैर-आप्रवासी वीजा के नवीनीकरण की प्रक्रिया को अधिक कठिन कर दिया है।
अफगानिस्तान में तालिबान ने फराह प्रान्त में सेना की एक सुरक्षा चौकी पर हमला बोल कर नौ सैनिकों की हत्या कर दी। सेना ने जवाबी कार्रवाई में 17 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। (शेयर मंथन, 25 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"