शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 01 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊँचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) संयंत्र में बॉयलर फटने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि तकरीबन 100 लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया है।
उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केन्द्र सरकार से कहा कि सांसदों और विधायकों के खिलाफ मामलों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह विशेष अदालतें बनायी जायें।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को गुजरात के भरूच में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार के अधिकांश काम कुछ उद्योगपतियों के लिए ही हो रहे हैं।
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हमेशा आरक्षण विरोधी रहे हैं। इससे पहले जनता दल- यूनाइटेड के दो नेताओं ने दलितों और महादलितों के प्रति पार्टी के रवैये पर असंतोष जताया था।
अमेरिका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने कुचल कर आठ लोगों की जान ले ली, जबकि कम से कम 11 लोगों को गम्भीर तौर पर घायल कर दिया। पुलिस इसे चरमपंथी हमले के तौर पर देख रही है।
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगते हैं और वह कुर्सी से चिपके हुए हैं।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के लिए केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है।
संयुक्‍त राष्‍ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हैली (Nikki Haley) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) का आतंकवादियों को संरक्षण देना अमेरिका बर्दाश्‍त नहीं करेगा।
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने 50 हजार मेधावी छात्रों को लैपटॉप के साथ महीने में एक जीबी इंटरनेट डेटा मुफ्त देने की घोषणा की है।
राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र में ट्रांसफॉर्मर फटने के हादसे में मृतकों की 14 हो गयी है। मारे गये लोगों के आश्रितों को पाँच-पाँच लाख रुपये की मदद दी जायेगी। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। (शेयर मंथन, 01 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"