शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 10 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

शुक्रवार को जीएसटी परिषद की बैठक के बाद परिषद के अहम सदस्य और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने जानकारी दी कि अब केवल 50 वस्तुओं पर ही 28 प्रतिशत की दर से वस्तु एवं सेवा कर (GST) लगेगा।

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के चेयरपर्सन न्यायाधीश स्वतंत्र कुमार ने दिल्ली में पहले लागू हुई सम-विषम योजना (Odd-even formula) के दौरान हवा की गुणवत्ता पर आये प्रभाव के बारे में जानकारी माँगी है। दिल्ली सरकार ने 13 से 17 नवंबर तक सम-विषम योजना लागू करने की बात कही है।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को ठीक से लागू न करने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) से त्यागपत्र माँगा है। दूसरी ओर पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने ट्वीट कर कहा है कि अगर नोटबंदी (Demonetisation) से लोग खुश होते तो जश्न सरकार नहीं, लोग मना रहे होते।
थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने शुक्रवार को वाराणसी में कहा कि भारतीय सेना हर प्रकार के दुश्मन से निबटने और उनको माकूल जवाब देने के लिए तैयार है।
मादक पदार्थ के खिलाफ लड़ाई के प्रचार के लिए भाषण में फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने कहा कि वह जब किशोर थे तो उन्होंने एक व्यक्ति की छुरा घोंपकर हत्या कर दी थी।
सऊदी अरब के भावी किंग मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad bin Salman) द्वारा छेड़े गये भ्रष्टाचार विरोधी अभियान में बड़ी कार्रवाई करते हुए वहाँ 201 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
वियतनाम में एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (APEC) की बैठक को संबोधित करते हुए अमेरिकी डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) भारत जैसे विशाल देश और इसके वासियों को एकजुट करने के लिए बेहद सफलता के साथ कार्य कर रहे हैं।
सार्वजनिक परिहन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में सम-विषम योजना लागू रहने के दौरान यानी 13 से 17 नवंबर तक मुफ्त यात्रा की घोषणा की है।
भारत और अंतरराष्ट्रीय दवाब के सामने झुकते हुए पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) को उनकी पत्नी से मिलने की अनुमति देने का निर्णय किया है। कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने फाँसी की सजा सुनायी है।
योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने राँची में रहने वाली मुस्लिम महिला योग गुरु के घर पर पत्थर फेंकने की घटना की निन्दा करते हुए कहा है कि योग एक व्यायाम है, जिसे धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। (शेयर मंथन, 10 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"