शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 14 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने दिल्ली सरकार को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि दस साल से अधिक पुराने डीजल चलित वाहनों को सड़कों से बिना विलम्ब के हटा दिया जाये।

अधिकरण ने दो पहिया वाहनों और महिलाओं को दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना (Odd-Even formula) से बाहर रखने से मना कर दिया है।
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) के पिछले 24 घंटे में चार कथित वीडियो सामने आये हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) के मुताबिक अगर पटेल को लगता है कि यह भारतीय जनता पार्टी या किसी दूसरे दल की साजिश है, तो वह क्यों नहीं न्यायालय का दरवाजा खटखटाते।
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की मुंबई की तीन सम्पत्तियों- होटल रौनक अफरोज, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला इमारत में छह कमरों- को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (SBUT) ने मंगलवार को नीलामी में 11.58 करोड़ रुपए में खरीद लिया।
पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने मंगलवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (GST) में बदलाव के लिए उनके सुझावों पर अमल किया, तो अगले बजट से पहले ही देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आरंभ हो जायेगा।
मनीला में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे (Shinzo Abe) के साथ अलग-अलग मुलाकात की।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा है कि वह बच्चा कहते हैं, तो बड़ों जैसा सलूक भी करें। सोमवार को नीतीश ने तेजस्वी के बारे में कहा था कि तेजस्वी तो अभी बच्चा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनीला में कहा कि 125 करोड़ भारतीय साल 2018 के गणतंत्र दिवस में आसियान (ASEAN) नेताओं के स्वागत का इंतजार कर रहे हैं।
फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) द्वारा जारी नये आँकड़ों के मुताबिक साल 2016 में अमेरिका में नस्ल, धर्म, रंग के कारण घृणा पर आधारित अपराधों की संख्या में साल 2015 के मुकाबले 4.6 प्रतिशत वृद्धि हुई है।
तालिबानी लड़ाकों ने सोमवार की रात में अफगानिस्तान के दक्षिण पूर्वी कंधार प्रान्त में तकरीबन 15 सुरक्षा चौकियों में घुस कर 22 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी। घटना में कम से कम 15 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।
ईरान-इराक के सीमावर्ती गाँवों में भारी तबाही मचाने वाले भूकंप के कारण बेघर हुए हजारों लोग सर्दी में खुले में रातें बिताने को मजबूर हैं। रविवार की रात आये इस 7.3 तीव्रता वाले भूकंप में अब तक 440 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 7000 लोग घायल हैं। (शेयर मंथन, 14 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"