शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 03 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात के सुरेंद्रनगर की चुनावी रैली में शहजाद पूनावाला के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आंतरिक लोकतंत्र की बात नहीं सुन सकते, वह किसी का भला नहीं कर सकते।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया पर पिछले दिनों प्रश्न उठाने वाले शहजाद पूनावाला ने रविवार को दल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल (Sardar Patel) की तरह उनका भी अपमान किया है।
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने ओमान की खाड़ी से लगे चाबहार बंदरगाह (Chabahar port) पर नये बने विस्तार क्षेत्र का रविवार को उद्घाटन किया। देश के दक्षिण पूर्वी तट पर स्थित चाबहार बंदरगाह की मदद से भारत अब एक आसान और नया व्यापारिक मार्ग अपना सकता है।
उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि ईवीएम से एक प्रतिशत मत भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ट्रांसफर किया जाता है, बीजेपी से अलग वही जीतता है, जो काफी बड़े अन्तर से जीत रहा हो।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) एक फरवरी 2018 को देश का आम बजट प्रस्तुत करेंगे, जो वस्तु एवं सेवा कर (GST) लागू होने के बाद देश का पहला आम बजट होगा।
केंद्र सरकार ने रविवार को स्पष्ट किया कि तमिल नाडु, केरल और लक्षद्वीप में भारी तबाही मचाने वाले चक्रवात ओखी (Ockhi) को राष्ट्रीय आपदा नहीं घोषित किया जा सकता।
भारतीय रेलवे की सब्सिडी छोड़ो योजना के तहत 22 जुलाई से 22 अक्टूबर 2017 के बीच 9.39 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने स्वेच्छा से अपनी टिकट सब्सिडी छोड़ दी, जिससे रेलवे को करीब 40 करोड़ रुपये की बचत हुई है।
भारत में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे उद्योगपति विजय माल्या (Vijay Mallya) को भारत भेजे जाने से जुड़े मामले की सुनवाई सोमवार से लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में होगी।
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने करियर का छठा दोहरा शतक लगा कर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक दोहरे शतक लगाने वाले कप्तान बन गये हैं।
मुंबई हमले के आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed) ने कहा है कि वह मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) की ओर से साल 2018 में होने वाले पाकिस्तान के आम चुनाव लड़ेगा। (शेयर मंथन, 03 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"