शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 27 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में विजयी हुए दल भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने राजधानी शिमला में बुधवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi), पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित थे।
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने संसद में जारी गतिरोध को दूर करने के प्रयासों के तहत राज्‍य सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐसी कोई मंशा नहीं थी जिससे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह या पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की देशभक्ति पर कोई सवाल खड़ा हो।
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, कंस को लग रहा है कि जेल में बंद कर खतरा खत्म हो गया। उन्हें पता नहीं कि काल तो अब जन्म लेगा।
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने बुधवार को कहा कि अगले चार-पाँच महीनों में त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम और कर्नाटक में चुनाव होने के बाद कांग्रेस शून्य पर आउट हो जायेगी।
सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्य सभा में एक सवाल के लिखित जवाब में जानकारी दी कि आठ दिसंबर 2017 तक 71.24 करोड़ मोबाइल फोनों और 82 करोड़ बैंक खातों को आधार के साथ जोड़ दिया गया है।
मुंबई के एनआईए न्यायालय ने साल 2008 के मालेगाँव धमाका मामले में निर्णय देते हुए साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) और कर्नल श्रीकांत पुरोहित (Col Shrikant Purohit) पर से मकोका हटा लिया है। इन पर आईपीसी और यूएपीए की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा चलेगा।
पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) की पत्नी की जूतियाँ न लौटाने के मामले में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा है कि जाधव की पत्नी की जूतियों में संदिग्ध वस्तु पायी गयी थी और ये जूतियाँ फॉरेंसिक जाँच के लिए भेज दी गयी हैं।
समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल (Naresh Agarwal) ने कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी से पाकिस्तान में दुर्व्यवहार के मामले पर कहा कि पाकिस्तान ने जाधव को अपने देश में आतंकवादी माना है, तो वह उस हिसाब से ही व्यवहार करेंगे।
वित्त मंत्रालय ने जनवरी- मार्च 2018 तिमाही के लिए किसान विकास पत्र (KVP), नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट (NSC), सुकन्या समृद्धि योजना और पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PPF) की ब्याज दरों को घटा दिया है।
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में विलय हो चुके बैंकों के ग्राहकों की चेकबुक एक जनवरी 2018 से अवैध हो जायेगी। स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर ऐंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक की चेकबुक 31 दिसंबर तक ही चलेंगी। (शेयर मंथन, 27 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"