जी इंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) में तेज उछाल, 12% बढ़ा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर गुरुवार के कारोबार में जी इंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) का शेयर ऊपर की ओर 353.20 तक चला गया।

हालाँकि ऊपरी स्तरों पर आयी बिकवाली की वजह से यह थोड़ा नरम हुआ और आखिरकार 12.4% तेजी के साथ 345.25 रुपये पर बंद हुआ। बुधवार देर शाम जी इंटरटेनमेंट ने स्टॉक एक्सचेंजों को यह जानकारी दी थी कि एस्सेल समूह जी इंटरटेनमेंट में लगभग 16.5% हिस्सेदारी वित्तीय निवेशकों को बेचने की योजना बना रहा है। समूह के कुछ कर्जदाताओं को कर्ज की अदायगी करने के लिए समूह ऐसी योजना बना रहा है। इसके अलावा समूह जी इंटरटेनमेंट में लगभग 2.3% हिस्सेदारी ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी और इसके सहयोगियों को बेचने का इच्छुक है। इन बिक्रियों के बाद एस्सेल समूह की जी इंटरटेनमेंट में हिस्सेदारी घट कर लगभग 5% रह जायेगी।
इसके अलावा बीएसई पर इस समूह की अन्य कंपनियों में भी तेजी का रुख देखा गया। गुरुवार को नेटवर्क 18 मीडिया (Network 18 Media) का शेयर 7.78% मजबूती के साथ 27.70 रुपये पर बंद हुआ। हालाँकि इससे पहले यह ऊपर की ओर 30.60 रुपये तक गया था। एक अंग्रेजी वेबसाइट में खबर आयी थी कि नेटवर्क 18 मीडिया में हिस्से की खरीदारी के लिए जापान की सोनी कॉर्प बातचीत कर रही है।
मीडिया क्षेत्र के अन्य शेयरों की बात करें तो इनके अलावा आज के कारोबार में बीएसई पर जागरण प्रकाशन (Jagran Prakashan) में 7.72% और टीवी टुडे (TV Today) में 1.5% की तेजी रही। (शेयर मंथन, 21 नवंबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"